मानक से परे हो रहे बारात घर निर्माण कार्य को नगर पंचायत अध्यक्ष ने रोका

निर्माण सामग्री की कराई जाएगी लैब से जांच: नगर पंचायत अध्यक्ष

लंभुआ। सुल्तानपुर बारात घर के निर्माण में घटिया सामग्री का प्रयोग होने पर आक्रोशित नगर पंचायत वासियों की शिकायत पर नगर पंचायत अध्यक्ष एवं ब्लाक प्रमुख ने निर्माण अधीन कार्य का निरीक्षण किया और मानक के विपरीत हो रहे निर्माण को पाए जाने पर कार्य को रोक दिया और जेई को हिदायत दी की गुणवत्तापूर्ण तरीके से कार्य होना चाहिए।
 
लंभुआ नगर पंचायत के विवेक नगर वार्ड में करोड़ों की लागत से बारात घर का निर्माण कराया जा रहा है। नगर पंचायत वासियों ने अध्यक्ष से शिकायत किया कि घटिया निर्माण सामग्री से भारत सरकार का निर्माण किया जा रहा है। कार्यदाई संस्था बिना नगर पंचायत अध्यक्ष एवं अधिकारियों को अवगत करवाए ही बारात घर की नींव तैयार करा दी। नगर पंचायत अध्यक्ष ने कहा कि निरीक्षण के दौरान पाया गया कि जिस सरिया का प्रयोग करके निर्माण कराया जा रहा है वह घटिया है और मानक के विपरीत है।
 
उन्होंने कहा कि पूरे मामले से डीएम को अवगत करवाऊंगा और निर्माण में उपयोग की जा रही सामग्री की लैब से जांच कराई जाएगी। इसके अलावा डीएम से त्रिस्तरीय कमेटी गठित कर जांच करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि करोड़ों की लागत से बारात घर का निर्माण हो रहा है और अगर उसमें भी सही ढंग से निर्माण नहीं होगा तो निर्माण होने के बाद भी जल्दी ही खराब हो जाएगा। नगर पंचायतवासियों की शिकायत को ध्यान में रखते हुए कार्रवाई की गई है, तथा जेई को हिदायत दी गई है कि गुणवत्ता पूर्ण तरीके से कार्य होना चाहिए नहीं तो नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

About The Author: Abhishek Desk