केरल ब्लास्ट: कौन है 'डोमनिक मार्टिन' कैसे है इसका दुबई से कनेक्शन, सीरियल ब्लास्ट में बड़ा खुलासा 

Kerala Blast: केरल के कोच्चि में कल सुबह हुए सीरियल ब्लास्ट मामले में जांच एजेंसियां आरोपी डोमनिक मार्टिन की कुंडली खंगालने में जुटी हुई हैं. ब्लास्ट करने वाले आरोपी डोमनिक मार्टिन का दुबई कनेक्शन सामने आया है. जांच के दौरान पता चला है कि डोमनिक मार्टिन कई साल दुबई में रहा है. वह दुबई में इलेक्ट्रिक मैन के तौर पर काम कर चुका है. डोमनिक को इलेक्ट्रिक सर्किट बनाने की पूरी जानकारी थी. डोमनिक मार्टिन करीब 2 महीने पहले ही भारत लौटा था.

बताया जा रहा है कि डोमनिक करीब 15 साल दुबई में रह चुका है. वह भारत लौटकर इंग्लिश का ट्यूशन पढ़ा रहा था और पिछले साढ़े 5 साल से थम्मन इलाके में एक घर में किराए के मकान में रह रहा था. डोमिनिक के परिवार में उसकी पत्नी बेटी और एक बेटा हैय पत्नी-बेटी अभी भी घर में मौजूद हैं, जबकि बेटा ब्रिटेन में पढ़ाई कर रहा है. उसकी बेटी एक आईटी फर्म में काम करती है.

जानकारी मिली है कि ब्लास्ट वाले दिन यानी रविवार को मार्टिन सुबह साढ़े पांच बजे घर से स्कूटी लेकर निकला था. पत्नी के पूछे जाने पर उसने कोई जवाब नहीं दिया. केरल पुलिस ने उसके घर से उसका पासपोर्ट और कुछ कागजात बरामद किए हैं. पुलिस ने मार्टिन की पत्नी-बेटी और मकान मालिक से भी पूछताछ की है. साथ ही कॉल डिटेल्स रिकॉर्ड से डोमनिक के संपर्क में आए लोगों से भी पूछताछ की जा रही है. दुबई में किस-किस के सम्पर्क में था, एजेंसियां इसकी जांच में भी जुटी हुई हैं.

बता दें कि अभी तक डोमिनिक मार्टिन ने इस बात का खुलासा नहीं किया है कि उसको ब्लास्ट के लिए आईईडी और विस्फोटक कहां से मिला. साथ ही उसने यह भी नहीं बताया कि उसने आईईडी से बम बनाना कहां सीखा. शक है कि ब्लास्ट करने वालों में मार्टिन के अलावा और लोग भी शामिल हैं.

 

About The Author: Abhishek Desk