ग्राम प्रधान व सचिव की मिली भगत से किया गया है लाखों का गोलमाल

लखीमपुर खीरी। ब्लाक लखीमपुर की ग्राम पंचायत सोथन में प्रधान व सचिव कीमिली भगत से लाखों रुपए का भ्रष्टाचार किया जा रहा है शिकायत करने के बावजूद प्रधान व सचिव पर ना तो कार्रवाई की जा रही ना ही जांच कराई जा रही है जिले पर बैठे मुखिया ग्राम पंचायत द्वारा किया जा रहा भ्रष्टाचार में गोता लगाते दिखाई दे रहे हैं। स्वच्छ भारत मिशन योजना ग्रामीण के अंतर्गत सिर्फ कागजों पर शौचालय के नाम पर साफ सफाई के नाम पर नल रिबोर के नाम पर लाखों रुपए सचिव व प्रधान डकार रहे हैं।
 
ग्राम पंचायत सौतन में स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत सामुदायिक शौचालय बनाया गया है हकीकत यह है कि केयरटेकर के नाम पर वेतन भी निकाला जा रहा है शौचालय के रखरखाव पर हजारों रुपए हर महीने निकल जा रहे हैं हकीकत यह है कि शौचालय में ताला लगा रहने से ग्रामीणों को शौचालय का लाभ मिलता दिखाई नहीं दे रहा है इसी तरह ग्राम पंचायत सौतन में साफ सफाई के नाम पर वर्ष20 23 में लाखों रुपए का भुगतान सफाई के नाम पर खर्च किया गया गांव में सफाई कर्मी मौजूद ही नहीं रहते सफाई भी नहीं कराई जाती इसी तरह वर्ष 2022-23 में नल रिपोर्ट के नाम पर लाखों रुपए का भुगतान ग्राम पंचायत द्वारा किया गया हकीकत यह है।
 
कि नल रिपोर्ट नहीं किया गया प्रधान सचिव रिपोर्ट के नाम पर लाखों रुपए डकार गए सचिव द्वारा उच्च अधिकारियों को अपनी ईमानदारी का पाठ पढ़ाया जा रहा है वही सबसे ज्यादा ग्राम पंचायत सौतन में भ्रष्टाचार करते हुए सरकारी धन का दुरुपयोग किया गया है सूत्र बताते हैं कि सचिव प्रधान की मिली भगत से ग्राम पंचायत में निर्माण कार्य के नाम पर जमकर भ्रष्टाचार किया गया उच्च अधिकारियों को हिस्सा पहुंचा कर करवाई का जींद सचिव द्वारा बंद कर दिया गया।
 
अब देखना है उच्च अधिकारियों द्वारा प्रधान सचिव पर क्या कार्रवाई की जा सकती है ग्राम पंचायत सौतन में हयूमपाइप के नाम पर लाखों रुपए का बंदरबाट किया गया एक अपनी चाहती फर्म को हयूमपाइप के नाम पर लाखों रुपए का फायदा पहुंचते हुए अपनी कमाई का मोटा हिस्सा प्रधान सचिव द्वारा ले लिया गया।

About The Author: Abhishek Desk