सीएमओ ने नोडल अधिकारी को दिए जांच के आदेश, बाहर की लिखी जा रही थी दवाएं 

मिल्कीपुर -अयोध्या। सीएचसी मिल्कीपुर में तैनात डाॅ जी0पी विश्वकर्मा के विरुद्ध बाहर से दवाएं लिखने की शिकायत पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ संजय जैन ने फिर जांच के दिए आदेश।  
सीएमओ डॉ संजय जैन द्वारा जारी जांच के आदेश पत्र में स्पष्ट कहा गया है कि इससे पहले आईजीआरएस पर शेष कुमार दूबे द्वारा डाॅ जी0पी विश्वकर्मा के विरुद्ध बाहर से दवाएं लिखने की शिकायत की गई थी, जिस पर डॉ जी0पी विश्वकर्मा द्वारा क्षमा याचना की गई थी। 
तत्कालीन सीएमओ डॉ अजय राजा ने उन्हें सचेत करते हुए चेतावनी दी थी कि भविष्य में इस प्रकार की पुनरावृत्ति क्षम्य नहीं होगा। उसके बावजूद भी बाहर की दवाएं लिखी जा रही थी।
सीएमओ डॉ संजय जैन ने जारी पत्र में लिखा है कि इसके बावजूद उनके द्वारा बाहर से दवाएं लिखने की शिकायत प्राप्त हुई है। उन्होंने नोडल अधिकारी को जांच कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। किसी भी प्रकार की शिथिलता न बरतने का निर्देश दिया है। जांच अधिकारी अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ पुष्पेंद्र कुमार ने बताया कि शीघ्र ही जांच रिपोर्ट सीएमओ को सौंप दी जाएगी।
 बता दें कि ताजी शिकायत थाना कुमारगंज क्षेत्र के गोकुला गांव निवासी आशुतोष सिंह द्वारा मुख्य चिकित्सा अधिकारी से की गई है। साक्ष्य के रूप में पर्चा और दवाएं दीं गईं हैं। 
 वहीं मिल्कीपुर सीएचसी अधीक्षक प्रदीप कुमार ने 11 सितम्बर को ही एक पत्र सीएमओ को भेज कर डॉ जी0पी विश्वकर्मा को क्लीन चिट दे दी। जिसमें अधीक्षक ने सीएमओ को लिखा कि आशुतोष सिंह की शिकायत की जांच की गई। चिकित्सक ने अपने स्पष्टीकरण में आरोप से इंकार किया है।
 अधीक्षक ने लिखा है कि शिकायतकर्ता का आरोप निराधार और मनगढ़ंत है। अब सवाल यह है कि जब जांच मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने नोडल को दे रहे हैं तो अधीक्षक किस आधार पर क्लीन चिट देकर आरोपित चिकित्सक का बचाव कर रहे हैं।

About The Author: Swatantra Prabhat UP