पिपरिया कप्तान में ड़ेंगू बुखार ने पसारे पैर, स्वास्थ विभाग मौन

ग्रामीणो के मुताबिक ग्राम पंचायत में हुई 8 वी मौत।

मोहम्मदी खीरी। तहसील मोहम्मदी क्षेत्र में डेंगू बुखार ने मचाया तांडव। प्रतिदिन मौतों का आंकड़ा बढ़ रहा है। उसी क्रम में तहसील मोहम्मदी के अंतर्गत ग्राम पंचायत पिपरिया कप्तान भी इस भयानक बीमारी की चपेट में आ चुका है।  ग्रामीणों के मुताबिक ड़ेंगू बुखार के चलते 8 मौतों का होना बड़ा चिंतित करने वाला विषय है, वहीं ग्राम पंचायत के लोगों ने प्रार्थना पत्र के माध्यम से डीएम,एसडीएम, सीएमओ व अधीक्षक से गांव में स्वास्थ्य कैंप लगाकर जांच एवं दवा मुहैया कराने के लिए गुहार लगायी है। वहीं अगर बात साफ सफाई की करी जाए तो वो भी खाना पूर्ति लग रही है।
 
जिम्मेदार गांव के प्रतिनिधि द्वारा साफ सफाई को लेकर कोई ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा है। गांव के अंदर गंदगी के चलते मच्छरों का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है जिससे ग्रामीणों के चेहरों पर चिंता की लकीरें दिखाई दे रही हैं। दबी जवान में ग्रामीणों का आरोप है क्या ग्राम प्रधान द्वारा गांव पंचायत की साफ सफाई नहीं कराई जा सकती  क्या ग्राम प्रधान की कोई जिम्मेदारी नही बनती कि वह समस्त पंचायत में दवा का छिड़काव कराएं और साफ सफाई की जिम्मेदारी उठाएँ लेकिन नही,उधर ग्रामीणों का कहना है।
 
आला अधिकारियों को चाहिए कि ग्राम पंचायत में जल्द से जल्द  स्वास्थ विभाग की और से कैंप लगाकर जाँच व दवाओं को मुहैया कराया जाए ताकि ये सुविधा उन गरीब तबके के लोगों को मिल सके जो इलाज करवाने में असमर्थ हैं, नही तो वो दिन दूर नही जो पड़ोस के ग्राम कैहमरिया में हुआ और जनता गाँव छोड़ने पर मजबूर हो गईं है।

About The Author: Abhishek Desk