मिल्कीपुर सर्किल के तीनों थानों पर पेश 27 मामलों के सापेक्ष मात्र 06 का निस्तारण

मिल्कीपुर, अयोध्या। मिल्कीपुर सर्किल के तीनों थानों कुमारगंज, खंडासा और इनायतनगर पर आयोजित थाना समाधान दिवस में थाना क्षेत्र से 27 फरियादियों ने अपनी शिकायतें पेश की। जिनमें मात्र 06 मामले का निस्तारण मौके पर थाना प्रभारियों द्वारा करा दिया गया। 

शनिवार को इनायत नगर थाने पर नायब तहसीलदार अमानीगंज आनंद प्रकाश राय की अध्यक्षता में आयोजित समाधान दिवस में थाना क्षेत्र के परसवां गांव निवासी नीलम सिंह पत्नी अकबाल बहादुर पुत्री शिव बदल ने शिकायती पत्र देते हुए बताया कि साहब मेरी खतौनी गाटा संख्या 158 पर अहिरौली सलोनी गांव निवासी सुशीला पत्नी अवधेश प्रताप, अवधेश प्रताप पुत्र राम अभिलाख व राहुल उर्फ अमर सिंह पुत्र अवधेश प्रताप द्वारा दबंगई के बल पर कब्जा किया जा रहा है। साहब आप ही हमारे नाम दर्ज खतौनी को बचाकर हमारी मदद कर सकते हैं। जिस पर नायब तहसीलदार ने यह कहकर उसे दिवस से भगा दिया कि एसडीएम साहब ही तुम्हारी मदद कर सकते हैं। दिवस में फरियादियों ने अपनी 6 शिकायतें पेश की जिनमें चार का मौके पर निस्तारण किया गया। कुमारगंज थाने पर एसडीएम राजीव रत्न सिंह की अध्यक्षता में आयोजित थाना समाधान दिवस में थाना क्षेत्र से 09 फरियादियों ने अपनी शिकायतें पेश की। जिनमें 01 शिकायत का मौके पर निस्तारण करा दिया गया। वही खंडासा थाने पर थानाध्यक्ष राहुल कुमार की अध्यक्षता में आयोजित समाधान दिवस में क्षेत्र से 12 फरियादियों ने अपनी शिकायतें पेश की। जिनमें 01 मामले का निस्तारण मौके पर ही करा दिया गया।

थाना समाधान दिवस में प्रस्तुत राजस्व व पुलिस विभाग से संबंधित जिन मामलों का त्वरित निस्तारण नहींं हो सका उन्हेंं निस्तारित किए जाने हेतु राजस्व एवं पुलिस कर्मियों की संयुक्त टीमें गठित कर समयावधि के भीतर निस्तारित किए जाने का निर्देश दिया गया।

About The Author: Swatantra Prabhat UP