पति की गैर मौजूदगी में ससुर संबंध बनाने का देते हैं दबाव, पीड़िता ने  पुलिस से की शिकायत 

मिल्कीपुर अयोध्या । अयोध्या के थाना खंडासा क्षेत्र से रिश्ते को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। थाना क्षेत्र के एक गांव की निवासिनी बहू ने अपने ससुर पर छेड़छाड़ व अश्लील हरकत का आरोप लगाते हुए खांडसा पुलिस को शिकायती प्रार्थना पत्र दिया। लेकिन पुलिस ने मुकदमा लिखने की बजाय महिला को ही गाली देकर थाने से हाथ पकड़ कर भगा दिया। जिसकी लिखित शिकायत पीड़िता ने क्षेत्राधिकारी मिल्कीपुर से की है। पीड़िता ने बताया कि मेरे ससुर कई साल से अश्लील बातें व छेड़छाड़ करते हुए कहते थे कि हम बिस्तर हो जाओ तो तुम्हें राजा बना दूंगा नहीं तो घर से बाहर कर दूंगा। जब मैं इसका विरोध करती तो गाली गलौज करते हुए मारने पीटने की धमकी देते थे मैं लोक लाज के कारण आपबीती बातें इससे नहीं बता किसी जब हद हो गई तो मैंने अपने पति से सारी बातें बताई तो वें अपने पिता से पूछते थे तो वें आग बबूला हो जाते थे।और कहते थे कि घर में रहना है तो मेरी बात माननी पड़ेगी।

 बीते मार्च माह में मेरे पति मुझे मेरे मायके में छोड़ दिए थे और वह मेहनत मजदूरी के लिए दिल्ली चले गए थे। 25 अक्टूबर को अपने पति के साथ में जब अपनी ससुराल पहुंची तो मेरे ससुर गाली गलौज किए तथा जान से मारने की धमकी दी।
पीड़िता महिला ने आरोप लगाते हुए बताया कि मैं अपने पति के साथ 25 अक्टूबर को ही शिकायती प्रार्थना पत्र लेकर पुलिस पुलिस चौकी कंदई कला गई तो शाम लगभग सात बजे तक चौकी पर पुलिस ने बैठाए रखा और कहा कि अभी कार्रवाई की जाएगी। लेकिन मेरा मुकदमा नहीं लिखा मुझसे पूछ रहे थे कि आपके ससुर कहां-कहां टच करते थे। बताओं तो मैं शर्म के मारे कुछ नहीं बता पा रही थी। 

26 अक्टूबर की सुबह जब प्रार्थना पत्र लेकर थाना खंडासा पहुंची तो बड़े साहब पहले तो मुकदमा दर्ज करने के लिए कहते रहे, लेकिन जब मेरे ससुर को थाने पर बुलाए तो उनके साथ में दो-तीन लोग और आए थे। मेरे ससुर के आने पर जबरन सुला समझौता करना चाहे जब मैंने नहीं किया तो भद्दी-भद्दी गाली देते हुए मेरा हाथ पकड़ कर थाने से भगा दिया और कहा जो करना हो जाकर कर लो तुम्हारा मुकदमा नहीं दर्ज करेंगे। पूरे मामले की लिखित शिकायती प्रार्थना पत्र वीरता ने क्षेत्र अधिकारी मिल्कीपुर को दिया है। क्षेत्राधिकारी आशीष निगम ने बताया कि मामला मेरे संज्ञान में आया है जांच कराकर मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

About The Author: Swatantra Prabhat UP