बालिका को अगवा कर दुष्कर्म करने वाले आरोपी को पुलिस ने डेढ़ वर्ष बाद गिरफ्तार कर भेजा जेल

मिल्कीपुर अयोध्या। दलित नाबालिक बालिका को अगवा करने वाला व फरार चल रहे आरोपी को पुलिस ने घर से गिरफ्तार कर लिया और थाने ले आई, पुलिस ने विधिक कार्रवाई करने के बाद न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया जहां से आरोपी को जेल भेज दिया गया।
थानाध्यक्ष खांडसा मनोज कुमार यादव ने बताया कि बीते 27 अप्रैल 2022 को थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी नाबालिक बालिका के पिता ने बालिका के अगवा किए जाने के मामले में थाना क्षेत्र के पाराखानी गांव निवासी तेज बहादुर सिंह उर्फ पिंटू सिंह के खिलाफ दुष्कर्म, पास्को एक्ट, एससीएसटी एक्ट समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था।

मुकदमा दर्ज होने के बाद से पुलिस टीम अगवा की गई बालिका व अगवा करने वाले आरोपी की तलाश में जुटी थी। पुलिस टीम ने शुक्रवार को अमानीगंज टैक्सी स्टैंड के पास से नाबालिक बालिका को बरामद किया, लेकिन बरामदगी से पहले ही बालिका एक बच्चे की मां बन बैठी थी। खांडसा पुलिस बरामद अपहृता बालिका का न्यायालय में बयान दर्ज कर रही थी। तभी आज मुखबिर ने पुलिस को सूचना दिया कि नाबालिक बालिका को अगवा कर उसके साथ दुष्कर्म करने वाला आरोपी अपने घर पर मौजूद है।
जानकारी मिलते ही थाने की उपनिरीक्षक राहुल कुमार यादव, कांस्टेबल स्वर्णकमल कुशवाहा व धर्मवीर सिंह ने तत्परता दिखाते हुए आरोपी के घर पहुंच कर आरोपी को गिरफ्तार कर थाने ले आए जहां पर विधिक कार्रवाई करने के बाद न्यायालय में प्रस्तुत किया जहां से आरोपी को जेल भेज दिया गया।
 थानाध्यक्ष मनोज यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी की धर पकड़ के लिए कई पुलिस टीमें गठित की गई थी लेकिन सफलता हाथ नहीं लग पा रही थी, आज पुलिस टीम ने आरोपी को घर से ही गिरफ्तार कर लिया तथा न्यायालय में पेश किया जहां से जेल भेज दिया गया ‌।

About The Author: Swatantra Prabhat UP