जल्द ही लांच होगा Apple का किफायती लैपटॉप, दाम होगा 60 हजार से बभी कम

Tech: इन दिनों Apple  कंपनी लगातार सुर्खियां बटोर रही है। जहां कंपनी जल्द ही एक नया मैकबुक और एक नया आईमैक 24 इंच पेश कर सकती है। वहीं इस बीच ये भी चर्चा है कि ऐपल एक सस्ते मैकबुक पर काम कर रहा है जिसकी कीमत लगभग 58,500 रुपये हो सकती है।  दरअसल, एक कोरियाई सोर्स के हवाले से कहा गया है कि MacRumors ने बताया कि Apple 12 इंच और 13 इंच के मॉडल को लाने की तैयारी कर रहा है।

जिनकी कीमत मौजूदा MacBook लैपटॉप से कम हो सकती है। वहीं समाचार आउटलेट्स का कहना है कि ऐपल दो स्क्रीन साइज में नए मैकबुक मॉडल को बना रहा हैं। आईपैड टैबलेट और मैकबुक मॉडल की मांग में भारी गिरावट को देखते हुए ऐपल के ऐसा करने की संभावना पहले से कहीं ज्यादा है। 

ऐपल के विश्लेषक मिंग-ची कुओ ने ये भी कहा कि ऐपल कम कीमत वाले लैपटॉप बनाने की तैयारी कर रहा है जिससे मैकबुक को सस्ते दाम में खरीदा जा सकेगा। साथ ही कम कीमत वाले इस लैपटॉप को 2024 में लॉन्च किया जा सकता है। कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया है कि, शुरुआती लक्ष्य 8 से 10 मिलियन यूनिट प्रति वर्ष आंके गए थे। हालांकि, फिलहाल ये स्पष्ट नहीं है कि ये मॉडल गूगल क्रोमबुक के साथ प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं। 

 

About The Author: Abhishek Desk