गैर समुदाय के युवक ने किशोरी को किया था अगवा, पुलिस ने आरोपियों को भेजा जेल

सोहवल अयोध्या। रौनाही थाना क्षेत्र ड्योढ़ी बाजार में हुई मूर्ति विसर्जन में महिलाओं के साथ अल्पसंख्यक युवक द्वारा अभद्र टिप्पणी के कारण मूर्ति विसर्जन मे उभरे विवाद का मामले में पुलिस द्वारा दो समुदायों में समझौता होते ही  एक अल्पसंख्यक समुदाय युवक द्वारा दुसरे समुदाय की नाबालिग लडकी को जबरिया अगुवा करने का मामला सामने आते ही बाजार वासियों में आक्रोश हो गया।घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अतुल कुमार सोनकर सहित कई थानों की पुलिस ड्योढ़ी बाजार पहुंच गयी।
जानकारी के अनुसार बीते बुधवार को मूर्ति विसर्जन के दौरान दुसरे समुदाय के युवक अकबर पुत्र नंगी का विडियो बनाकर अभद्र टिप्पणी करने के मामले मे आक्रोशित के मामले को पुलिस आरोपित को गिरफ्तार कर कार्यवाही कर ही रही थी।
इसी बीच वृहस्पतिवार की शाम गैर समुदाय के युवक  द्वारा व्यवसाई की नाबालिग पुत्री को जबरिया अगुवा करने का मामला सामने आते ही पुलिस एवं क्षेत्रीय बाजार वासियों में खलबली मचा दी। घटना की सूचना पर एसपीआरए क्षेत्राधिकारी सहित कई  थानों की पुलिस ने कंपेनिंग कर युवक, सहित किशोरी की तालाश में जुट गयी।
अगुवा करने वाले पर शिंकजा कसने की कवायद में आरोपी युवक के पिता एवं परिजनों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही पुलिस को मुखबिर द्वारा कोतवाली रूदौली शुजागंज चौकी क्षेत्र खण्डपिपरा निवासी एक रिश्तेदार के घर होने की भनक लगी। मौके पर पहुचकर युवक एवं किशोरी के साथ शरण देने वाले रिश्तेदार को पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है।
 स्थिति समान्य बनाने के प्रयास में स्थानीय प्रशासन मान मनव्वल करता रहा। बावजूद इसके कामयाबी नही मिलने से आक्रोशित बाजार वासियों ने दो दिनों से दुकाने बंद रखी। मामले में थाना प्रभारी ओ पी राय ने बताया कि मूर्ति विसर्जन में दो तथा किशोरी के अगुवा करने वाले ड्योढ़ी निवासी मुख्य आरोपी मेराज अहमद कुरैशी पिता शब्बीर अहमद कुरैशी तथा शरण देने वाले खण्डपिपरा  निवासी अब्दुल सत्तार को जेल भेजकर किशोरी को मेडिकल कराया जा रहा है।

About The Author: Swatantra Prabhat UP