गड्ढा मुक्ति के नाम पर सिर्फ सड़को की हुई खानापूर्ति 

अंबेडकरनगर। सरकार की सड़कों को गड्ढा मुक्त करने की योजना पर जिम्मेदार पानी फेर रहे हैं। सड़कों को कागजों पर गड्ढा मुक्त किया जा रहा है, जबकि हकीकत में सिर्फ खानापूरी की जा रही है। भीटी ब्लॉक के जलालपुर, चाचिकपुर संपर्क मार्ग पर गड्ढा मुक्ति अभियान को देखकर तो यही लग रहा है कि गड्ढा मुक्ति के नाम पर जिम्मेदार खेल कर रहे हैं।
 
गोसाईगंज भीटी मार्ग पर जलालपुर बाजार से लगभग तीन किलोमीटर तक की सड़क चाचिकपुर तक जाती है, जो गड्ढों में तब्दील हो चुकी है और इस पर अभी कुछ दिन पहले गड्ढा मुक्त अभियान चलाया गया था। यह सड़क वैसे तो जगह जगह टूटी थी, लेकिन गांव के किनारे सड़क में ज्यादा गड्ढे हैं। काम में लगे लोग सड़क के गड्ढों को भरने के बजाय सिर्फ खानापूर्ति करके चले गए। कुछ गड्ढों में सिर्फ मिट्टी, कुछ में कहीं कहीं तारकोल की गिट्टी भर कर छोड़ दिया है, जो बारिश होने के बाद फिर से गड्ढे में बदल गया है।
 
काम कर रहे लोगों से ग्रामीणों ने इन गड्ढों को भरने को कहा, लेकिन मजदूर अपना काम करके आगे बढ़ गए। तीन किलोमीटर की सड़क पर गड्ढे भरे जाने के बावजूद जगह जगह गड्ढे बने हैं, जिनमें बरसात का पानी भर जाता है और लोग गड्ढे में फंसकर गिरते रहते हैं। बारिश होने पर इस पक्की सड़क पर निकलना मुश्किल हो जाता है। इस तरह गड्ढा भरने के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति की गई है।

About The Author: Abhishek Desk