बच्चों के भविष्य से हो रहा खिलवाड़ समय से पहले विद्यालय हो रहे बंद

प्रदेश में योगी सरकार बच्चों के भविष्य के को लेकर कई प्रकार की योजनाएं चला रही है बेहतर शिक्षा देने के लिए कायाकल्प विद्यालयों के कराए जा रहे हैं  जहां अध्यापक नहीं है वहां अध्यापकों की नियुक्ति भी की जा रही है लेकिन कुछ विद्यालय ऐसे हैं कि जो बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करते नजर आ रहे हैं। 
 
वही आपको बता दें कि विकासखंड राजेपुर के गांव ग्राम पंचायत जिठौली के मजरा रामपुर में बने विद्यालय जो की 2:00 बजे ही बंद हो जाता है जिसकी जानकारी ग्रामीणों ने दी जब स्वतंत्र प्रभात की टीम मौके पर पहुंची तो विद्यालय में ताला लटका मिला वही आपको बता दें कि गांव नगरिया गिरधर प्राथमिक विद्यालय जो की समय से पहले 248 पर बंद हो गया ग्रामीणों ने आरोप लगाया है। 
 
कि विद्यालय कभी भी समय से नहीं खुलता व समय से पहले ही बंद हो जाता है जिसको लेकर ग्रामीणों ने बताया है कि बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है शिकायतें भी की गई लेकिन अध्यापक है कि मानते ही नहीं वह बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं मौके पर मौजूद ग्रामीण राकेश के द्वारा बताया गया शासन प्रशासन के द्वारा बच्चों की पढ़ाई को लेकर जोर दिया जा रहा है। 
 
लेकिन अध्यापक ध्यान नहीं देते वही आपको बता दें कि रामपुर निवासी युवक अजय ने बताया है कि बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है अध्यापक 2:30 बजे ही विद्यालय बंद कर चले जाते हैं जो बच्चे स्कूल आते हैं उन्हें ठीक पढ़ाई नहीं मिल पाती जिसके कारण वह प्राइवेट विद्यालयों में जा रहे हैं लेकिन देखने वाली बात यहां होगी की लापरवाह अध्यापकों के ऊपर शिक्षा विभाग के द्वारा क्या कार्रवाई होती है। 
 
जब इस संबंध में खंड विकास अधिकारी अनूप कुमार से बात की गई तो उन्होंने बताया जो विद्यालय समय से पहले बन्द हो रहे हैं उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। 
 
 

About The Author: Abhishek Desk