लर्निंग रिसोर्स के तहत 121 प्राथमिक विद्यालयों के 240 अध्यापकों को मिला टैबलेट

मिल्कीपुर अयोध्या। मिल्कीपुर शिक्षा क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालयों में कार्य हेड मास्टरों और वरिष्ठ सहायक अध्यापकों को लर्निंग रिसोर्स योजना के तहत टैबलेट वितरण कार्यक्रम मुख्यालय सभागार में आयोजित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि मिल्कीपुर विनय कुमार सिंह द्वारा टैबलेट वितरण किया गया।
परिषदीय विद्यालयों में पढ़ने वाले छात्रों की उपस्थिति के साथ-साथ विद्यालयों में संचालित योजनाओं की बेहतर ढंग से जानकारी शासन को उपलब्ध कराने के लिए अलग-अलग ऐप है।
संबंधित विद्यालय के प्रधानाध्यापक व वरिष्ठ सहायक अध्यापक द्वारा अपने मोबाइल में इन एप को अपलोड कर जरूरी सूचनाओं का आदान-प्रदान किया जाता है। इसके अलावा अब लर्निंग रिसोर्स योजना के तहत मिल्कीपुर शिक्षा क्षेत्र के 121परिषदीय विद्यालय के 240 प्रधानाध्यापक व वरिष्ठ सहायक अध्यापकों के लिए टेबलेट का वितरण किया गया है।
परिषदीय विद्यालय में पढ़ाने वाले अध्यापकों को विद्यालयों में संचालित योजनाओं की बेहतर ढंग से जानकारी शासन को उपलब्ध कराने के लिए अलग-अलग ऐप है, जिन्हें उनको अपने मोबाइल में अपलोड करना होता है कभी-कभी मोबाइल में तकनीकी दिक्कत व अन्य समस्या के कारण उनकी जानकारी उपलब्ध कराने में दिक्कत आती थी इन्हीं समस्याओं को देखते हुए लर्निंग रिसोर्स योजना के तहत टैबलेट दिया जा रहा है।
  मिल्कीपुर ब्लाक प्रमुख विनय कुमार सिंह खंड विकास अधिकारी के के सिहं ने मिल्कीपर,खंड शिक्षा अधिकारी रिचा सिंह क्षेत्र के 121 प्राथमिक विद्यालय के 240 प्रधानाध्यापक एवं वरिष्ठ सहायक अध्यापकों को टेबलेट वितरित किया।

About The Author: Swatantra Prabhat UP