विद्युत कर्मियों ने 2 लाख 24 हजार वसूला विद्युत बिल, 37 लोगों का कांटा कनेक्शन

मिल्कीपुर, अयोध्या। उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन की टीम द्वारा विद्युत उपेंद्र कुमारगंज और मिल्कीपुर में बकाया विद्युत बिल को लेकर अभियान चलाया गया। मिल्कीपुर तहसील के विद्युत उपकेंद्र अमानीगंज के महात्मा गांधी चौराहा, कस्बा अमानीगंज एवं विद्युत उप केंद्र कुमारगंज के खंडासा मोड, बवां बाजार, रामनगर मंडी, शिवनाथपुर , कस्बा कुमारगंज में अवर अभियंता बालनाथ व सुशील कुमार तिवारी के नेतृत्व में विद्युत कर्मी विद्युत बिल की वसूली कर रहे थे।

अभियान के तहत चल रही विद्युत वसूली की हकीकत जानने के लिए अचानक उपखंड अधिकारी संतोष कुमार ने कस्बा कुमारगंज पहुंच गए जहां पर विद्युत कर्मचारियों द्वारा उपभोक्ताओं से विद्युत बिल की वसूली की जा रही थी। उपखंड अधिकारी ने कर्मचारियों से कहा कि जो बड़े बकायेदार हैं और पैसा नहीं जमा कर रहे हैं उनका कनेक्शन विच्छेद कर दें।
एसडीओ कुमारगंज संतोष कुमार ने बताया कि विद्युत उपकेंद्र अमानीगंज व कुमारगंज क्षेत्र में चलाएं गए विशेष अभियान के तहत 2 लाख 24 हजार के राजस्व वसूली करते हुए 37 बड़े बकायेदारों के कनेक्शन को भी विच्छेद कर दिया।
विद्युत विभाग के कर्मचारियों द्वारा विद्युत बकायेदारों के खिलाफ कार्रवाई होने की जानकारी मिलते ही विद्युत उपभोक्ताओं में खलबली मच गई। विद्युत विभाग की कार्रवाई को देखते हुए 138 उपभोक्ताओं ने आनन-फानन में अपना बिल जमा किया। उपखंड अधिकारी संतोष कुमार ने बताया कि जो उपभोक्ता समय से अपने विद्युत बिल का भुगतान नहीं करेंगे उनके खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई के साथ लाइन भी काट दी जाएगी।

About The Author: Swatantra Prabhat UP