सुहागरात के दूसरे दिन युवक ने किया सुसाइड

सुबह दुल्हन के कमरे से निकला बाबुल में फंदे पर लटक गया।

उन्नाव। उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिला सुहागरात के दूसरे दिन युवक ने खुद को फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। सुबह शौच के लिए खेत जाने की बात कह कर घर से निकला था युवक आज सुबह बाबुल के पेड़ से लटकता हुआ युवक का शव देखा गया जिसके बाद गांव में हड़कंप मच गया। शादी के दूसरे दिन घर से निकला युवक घर को दोबारा वापस ना आ सका। 22 अक्टूबर को ही उसकी शादी हुई थी। 23 अक्टूबर को दुल्हन को विदा कर कर लाया था।
 
युवक दूल्हे की सुसाइड की खबर से घर में मातमी माहौल हो गया है। चारों तरफ चीख़-पुकार मची हुई है। मौके पर पहुंचे पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वही मामले में पुलिस जांच में जुट गई है। तीन दिन की दुल्हन,दूल्हे ने की सुसाइड, एक दिन पहले धूम धाम से निकली थी बारात।
 
 
उन्नाव के पुरवा कोतवाली क्षेत्र के एक गाँव निवासी युवक ने बुधवार सुबह शौच के लिए जाने की बात परिजनों से कहकर घर से निकला। शारदा नहर की पुरवा ब्रांच की पटरी पर खड़े एक बबूल के पेड़ पर फांसी के फंदे पर लटकता मिला। जानकारी होने पर मौके पर पहुंचे परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वही परिजनों का कहना है कि मानसिक तनाव के चलते फांसी लगाकर जान दी है।
 
मृतक की दो दिन पहले ही शादी हुई थी। घर से सौच के लिए निकला था बबूल पेड़ से लटक कर दी जान। कोतवाली क्षेत्र के सुम्भारी खुर्द गाँव के रहने वाले रमेश गौतम का 30 वर्षीय बेटा दीपू गौतम जो कि बुधवार सुबह पांच बजे घर से परिजनों को शौच के लिए जाने की बात कहकर घर से निकला था। तभी शारदा नहर की पुरवा ब्रांच पर पटरी पर खड़े बबूल के पेड़ पर फासी के फंदे से लटक कर जान दे दी।
 
शौंच को गए ग्रामीणों ने शव को फांसी के फंदे पर लटकता देख शव की पहचान कर परिजनों को सूचना दी। मौके पर पहुंचे परिजनों ने दीपू का शव देख शन्न रह गए। परिजनों की सूचना पर पुलिस बल के साथ कोतवाल सुरेश कुमार सिंह मौके पर पहुँचकर शव को बबूल के पेड़ से नीचे उतरवा कर विधिक कार्रवाई पूरी कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वही मृतक दीपू गौतम की शादी माखी थाना क्षेत्र के बलवंत खेड़ा गांव की आरती गौतम से 22 अक्टूबर 2023 को हुई थी। मंगलवार दोपहर ससुराल के लोग आकर बेटी को विदा करा ले गए थे।
 
पिता रमेश ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि दीपू काफी समय से मानसिक रूप से परेशान चल रहा था। जिसके कारण आत्महत्या कर ली। दीपू दो भाई दो बहनों में सबसे छोटा था। सभी भाई और बहनों की शादी हो चुकी है। बेटे की मौत से आहत पिता रमेश, माँ रामश्री व बड़ा भाई सूर्यभान सहित परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो रहा था। परिजनों ने बेटे की मौत की खबर पत्नी आरती व ससुराली परिजनों को दे दी है। वंही पत्नी ससुराल में ही है। प्रभारी निरीक्षक सुरेश कुमार सिंह ने बताया कि शव को पीएम के लिए भेजा गया है। पिता ने बेटे के मानसिक तनाव होने की तहरीर दी है।

About The Author: Abhishek Desk