रक्षक बन गया भक्षक वर्दी वाले गुंडे, को देखिए कैसे एक गरीब सब्ज़ी वाले को धमका,गरिया रहे, सिर्फ 5 रुपए के लिए

उन्नाव: होमगार्ड, पीआरडी जवान ने मासूम दुकानदार के पैसे मांगने पर दिखाई गुंडागर्दी,विरोध करने पर सब्जी विक्रेता को सरे राह धमकाया,पीआरडी जवानों की इस करतूत का वीडियो सोशल मीडिया पर हो रहा तेजी से वायरल,वायरल वीडियो होने के बाद होमगार्ड-पीआरडी जवान किये गए सस्पेंड।

उन्नाव। एक कहावत है मत सताओ गरीब को हाय लगेगी। यह सबक़ बचपन में हर किसी को सिखाया जाता है। मगर शायद ख़ाकी पहनने के बाद कुछ लोग इसे अपने रौब के आगे रौंद देते हैं। उन्नाव में एक गरीब सब्ज़ी वाले को धमकाते और पीटते हुए ख़ाकी धारियों का वीडियो वायरल है। जिसमे खाकी धारी सब्जी वाले को गालियां भी देते नजर आ रहे है। सब्जी के पांच रुपए मांगने पर पीआरडी जवानों ने की गुंडई।
 
जिला उन्नाव के सफीपुर कोतवाली क्षेत्र के कस्बा में एक नाबालिक सब्जी विक्रेता से सब्जी खरीदने के बाद पैसा मांगने पर होमगार्ड-पीआरडी के जवानों ने उसके साथ मारपीट की और गाली गलौज देकर धमकी दी थी। इस घटना के मौके पर खड़े वंहा एक युवक ने होमगार्ड-पीआरडी जवानों की करतूत का वीडियो फोन में कैद कर लिया| जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर अब तेजी से वायरल हो रहा है। सब्जी विक्रेता को सरे राह धमका रहे होमगार्ड-पीआरडी जवान किये गए सस्पेंड|
 
वीडियो वायरल होने के बाद मामले का संज्ञान पुलिस के अधिकारियों ने लिया है। सीओ सफीपुर की रिपोर्ट पर कमांडेंट ने सब्जी विक्रेता से अभद्रता करने वाले होमगार्ड-पीआरडी जवानों को निलंबित कर दिया है और विभागीय जांच शुरू की है।
 
सब्जी के 105 रुपए हुए, जवानों ने दिए थे 100 रुपये- पांच के लिए दिखाई गुंडई।
जनपद उन्नाव के सफीपुर कस्बा में एक बैंक के पास वही का रहने वाला 16 वर्षीय किशन पाल सब्जी बेचकर अपने परिवार का पालन पोषण करता है। सफीपुर कोतवाली में तैनात होमगार्ड सूर्यपाल, पीआरडी जवान उमाकांत ड्यूटी करने के बाद उसकी दुकान पर पहुंचे और हरी सब्जी खरीदी। सब्जी के 105 रुपए हुए। जिस पर दोनों जवानों ने 100 रुपये ही दिए।
 
5 रुपये कम मिलने पर नाबालिक ने दोनों जवानों से पैसे की मांग की तो आग बबूला हो गए और उसका गला पकड़ कर धक्का देते हुए मारपीट की। इस बात का पड़ोस की दुकानदारों ने भी विरोध किया तो दोनों ने उनसे भी भिड़ने की कोशिश की और किशन पाल को मां बहन की गालियां देते हुए धमकी दी।
 
जवानों ने कहा कि पैसा नहीं देंगे जो करना है कर ले। होमगार्ड, पीआरडी जवानों के द्वारा की गई इस करतूत का किसी ने पूरा वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था। वीडियो वायरल होने के बाद उन्नाव पुलिस महकमें ने मामले का संज्ञान लिया और एसपी सिद्धार्थ शंकर मीणा ने सफीपुर ऋषि कांत शुक्ला को मामले की जांच सौंपी।
 
जांच करने के बाद सीओ ने रिपोर्ट होमगार्ड के कमांडेंट को भेजी। इसके बाद होमगार्ड के कमांडेंट और पीआरडी के उच्चाधिकारियों ने दोनों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है और विभागीय जांच शुरू की है। सब्जी विक्रेता को सरे राह धमका रहे होमगार्ड-पीआरडी जवान किये गए सस्पेंड।
 
 

About The Author: Abhishek Desk