यूट्यूब इन्फ्लुएंसर Elvish Yadav से मांगी गयी एक करोड़ की फिरौती

Bigg Boss: बिग बॉस ओटीटी 2 के विजेता एल्विश यादव ने हाल ही में गुरुग्राम पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें दावा किया गया था कि उन्हें 1 करोड़ रुपये की जबरन वसूली के लिए कॉल आया था। यूट्यूबर और सोशल मीडिया सनसनी ने 25 अक्टूबर को अधिकारियों को संबंधित घटना के बारे में सूचित करते हुए मामला दर्ज किया। गुरुग्राम पुलिस मामले की सक्रियता से जांच कर रही है। जानकारी मिली है कि मामले में एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है।

हालांकि एल्विश ने अभी तक इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं की है, लेकिन उन्हें वजीराबाद नामक गांव से फोन आया। इसके बाद यूट्यूबर ने गुरुग्राम के सेक्टर 53 पुलिस स्टेशन में एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कराया। गुरुग्राम पुलिस ने गुजरात के एक शख्स को गिरफ्तार किया है। एसीपी क्राइम ब्रांच वरुण दहिया का कहना है, "गुरुग्राम पुलिस ने गुजरात पुलिस के सहयोग से वडनगर के रहने वाले शाकिर मकरानी को गिरफ्तार किया है। वह यादव से प्रभावित था, पैसे कमाने के लिए उसने जबरन वसूली कॉल करने की यह योजना बनाई।"

उन्होंने कहा, "एलविश यादव अपने मैनेजर के साथ विदेश यात्रा पर थे और 17 अक्टूबर को लौटने पर उन्हें अपने व्हाट्सएप पर धमकी भरे संदेश मिले। शुरुआत में मांग 40 लाख रुपये की थी, जो बाद में बढ़कर 1 करोड़ रुपये तक पहुंच गई। एल्विश की शिकायत की जांच करते हुए, गुरुग्राम पुलिस ने 25 अक्टूबर को एफआईआर दर्ज की और बाद में गुजरात में छापेमारी की, जिसमें शाकिर मकरानी नाम के 24 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया।

 वरुण दहिया मे आगे कहा "आरोपी वड नगर में एक आरटीआई एजेंट के रूप में काम कर रहा था और पूछताछ के दौरान उसने खुलासा किया कि वह एल्विश यादव की जीवनशैली से बेहद प्रभावित था और कम उम्र में करोड़पति बनने की ख्वाहिश रखता था। इसलिए, उसने धमकी भरे संदेश भेजकर पैसे ऐंठने की योजना बनाई।" 

बिग बॉस ओटीटी 2 में अपनी जीत के बाद, एल्विश यादव सुर्खियों में बने हुए हैं, विभिन्न संगीत वीडियो में अभिनय कर रहे हैं और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मान्यता प्राप्त कर रहे हैं। इसके अलावा, उन्होंने दुबई में एक भव्य घर खरीदने और अपनी सपनों की कार हासिल करने के लिए ध्यान आकर्षित किया। हालाँकि, उन्होंने तब भी सुर्खियाँ बटोरीं जब उन्होंने खुलासा किया कि बिग बॉस ओटीटी 2 में अपनी जीत के बाद उन्हें अभी तक 25 लाख रुपये की पुरस्कार राशि नहीं मिली है।

शहनाज गिल के चैट शो में एक उपस्थिति के दौरान, उन्होंने कहा कि उन्हें अभी तक 25 लाख रुपये का नकद पुरस्कार नहीं मिला है, जो उन्हें सलमान खान द्वारा आयोजित शो जीतने पर मिलना था। एल्विश और शहनाज़ के बीच बातचीत तब शुरू हुई जब एल्विश ने उससे तीसरा फोन खरीदने के बारे में पूछा क्योंकि उसके पास पहले से ही दो फोन देखे गए थे।

जवाब में, एल्विश ने उल्लेख किया कि उसके पास पहले से ही तीन फोन हैं और मजाकिया अंदाज में कहा कि वह चौथा फोन तब खरीदेगा जब बिग बॉस निर्माता उसे 25 लाख रुपये की पुरस्कार राशि भेजेंगे ("चौथा भी लेंगे, जब बिग बॉस वाले 25 लाख रुपये भेज देंगे)। शहनाज़ गिल ने इस रहस्योद्घाटन पर अपना आश्चर्य व्यक्त करते हुए टिप्पणी की, "(ये तो गलत है)  यह गलत है।"

इस बीच, एल्विश ने बिग बॉस ओटीटी 2 जीतने वाले पहले वाइल्ड कार्ड प्रतियोगी बनकर इतिहास रच दिया। भले ही उन्होंने शो के बीच में प्रवेश किया, लेकिन उनकी अपार लोकप्रियता ने उन्हें अभिषेक मल्हान को हराकर ट्रॉफी उठाने में मदद की। उन्होंने दावा किया कि फिनाले एपिसोड के बाद केवल 15 मिनट में उन्हें आश्चर्यजनक रूप से 28 करोड़ वोट मिले। हालाँकि, उनकी जीत के बावजूद, ऐसा प्रतीत होता है कि पुरस्कार राशि के संबंध में देरी या समस्याएं हुई हैं, जिससे उन्हें इसे प्राप्त करने में संदेह बना हुआ है।

 

About The Author: Abhishek Desk