लखनऊ की सड़कों पर लगी राहुल गाँधी और अखिलेश यादव के बीच में रेस 

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में INDIA गठबंधन में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के बीच छिड़ी जंग अब भी सुर्खियों में है लेकिन इसी बीच भावी प्रधानमंत्री को लेकर दोनों दलों में वार पलटवार शुरू हो गया है. दोनों में मानों अभी से तलवारें खिंच गई हैं. दोनों दलों में पोस्टर वार शुरू हो गया है. कुछ दिन पहले लखनऊ की सड़कों पर समाजवादी पार्टी के पोस्टर पर अखिलेश यादव को भावी प्रधानमंत्री बताया गया था लेकिन अब कांग्रेस पार्टी का एक ऐसा पोस्टर आया है, जिसमें राहुल गांधी को भावी पीएम के तौर पर प्रोजेक्ट किया गया है.

लखनऊ की सड़कों पर एक होर्डिंग लगाई गई है जिसमें राहुल गांधी और अजय राय दोनों को एक साथ दिखाया गया है. इस होर्डिंग पर लिखा गया है- 2024 में राहुल, 2027 में राय. देश-प्रदेश बोल रहा है हाथ के साथ आयें. होर्डिंग में दाईं ओर सबसे नीचे जिस शख्स का नाम और तस्वीर है, वो हैं- निशांत सिंह नितिन. इस होर्डिंग के मुताबिक निशांत सिंह नितिन एक कांग्रेस कार्यकर्ता हैं, और ये होर्डिंग उन्हीं की ओर से लगवाई गई है.

कांग्रेस कार्यकर्ता की ओर से लगाई गई इस होर्डिंग पर और भी कई बातें लिखी गईं हैं मसलन किसानों को एमएसपी, ओपीएस, रोजगार, वृद्धा पेंशन, जातिगत जनगणना और महिला आरक्षण तुरंत लागू. कांग्रेस पार्टी का यह पोस्टर इन मुद्दों की ओर इशारे कर रहा है. हिमाचल प्रदेश हो या कर्नाटक कांग्रेस पार्टी इनमें से कई मुद्दों को लेकर विधानसभा चुनाव में जीत हासिल कर चुकी है और आने वाले विधानसभा चुनावों और आगामी लोकसभा के चुनाव में भी पार्टी के ये मुद्दे खास तौर पर रहने वाले हैं. इसलिए इस पोस्टर पर इनको जगह दी गई है. कांग्रेस पार्टी के इस पोस्टर पर सोनिया गांधी और कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की भी तस्वीर लगाई गई है.

इससे पहले उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा प्रमुख अखिलेश यादव के जन्मदिन के मौके पर लखनऊ की सड़कों पर उनको भी भावी प्रधानमंत्री के तौर पर पेश किया गया था. यह पोस्टर पार्टी नेता फखरुल हसन चांद ने लगवाया था. पोस्टर लखनऊ में पार्टी ऑफिस के सामने लगा था. इस पर लिखा था- बदला है प्रदेश, बदलेंगे देश. उन्हें देश के भावी प्रधानमंत्री लिखकर जन्म दिन की बधाई दी गई थी.

 

About The Author: Abhishek Desk