सिपाही ने दहेज में मांगी कार, नहीं देने पर शादी से किया इनकार

लड़का पुलिस विभाग में सिपाही के पद पर है तैनात

लड़की के पिता ने पुलिस को दिया लिखित शिकायत

महराजगंज।

 

पनियरा थाना क्षेत्र के सौरहा टोला खेदुपुरवा निवासी संदीप चौधरी पर दहेज में कार नहीं मिलने पर शादी तोड़ने का आरोप लड़की के पिता ने लगाया है। संदीप पुलिस विभाग में सिपाही के पद पर तैनात है। गोरखपुर जनपद के बूढ़ाडीह गांव निवासी रामभोग सिंह का आरोप है कि वह अपनी बेटी की शादी उक्त लड़के के साथ तय किए थे। शादी तय होने के समय आठ लाख रुपये दहेज देने की बात हुई थी सितंबर में लड़की दिखाई का रस्म हुआ जिसके बाद शादी की बात आगे बढी। आरोप है कि जैसे-जैसे दिन नजदीक आने लगा पिता-पुत्र दहेज में चार पहिया गाड़ी की मांग करने लगे।

जानकारी के मुताबिक गोरखपुर जिले के गुलरिहा इलाके में रहने वाले पूर्व जिला पंचायत सदस्य रामभोग सिंह ने बेटी की शादी में दहेज में कार मांगने का आरोप पनियरा थाना क्षेत्र के सौरहा टोला खेदुपुरवा निवासी संदीप चौधरी व पिता प्रभु चौधरी पर लगाया है। उनका कहना है कि बेटी की शादी सिपाही से तय थी कार की मांग पूरी न होने पर उसने शादी तोड़ दी।

रामभोग सिंह की तहरीर पर पुलिस ने सिपाही संदीप चौधरी और उसके पिता प्रभु चौधरी के खिलाफ धमकी देने व दहेज मांगने की धारा में केस दर्ज कर लिया है। आरोप है कि शादी तय होने के समय आठ लाख रुपये दहेज देने की बात तय हुई थी। सितंबर में लड़की दिखाई के बाद शादी की बात आगे बढी। पिता-पुत्र दहेज में चार पहिया गाड़ी की मांग करने लगे। लोकसभा लेकिन लड़की के पिता ने चार पहिया वाहन दे पाने में असमर्थता जताई तथा पनियरा लड़के के घर जाकर बातचीत कर शादी करने की इच्छा जताई लेकिन आरोपी नहीं माने और बदनाम करने की धमकी देने लगे बाद में उन्होंने शादी तोड़ दी।

पीड़ित परिवार शादी की तैयारियों में लगा था, अगले मार्च में शादी होनी तय थी। आरोप है कि शादी से इंकार करने के बाद लड़की को मानसिक आघात पहुंचा। बात करने पर पिता–पुत्र गाली गलौज कर जान माल की धमकी दे रहे हैं।


पुलिस ने तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर लिया है। प्रभारी निरीक्षक जेएन शुक्ला ने बताया कि तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। जांच व साक्ष्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

About The Author: Swatantra Prabhat Reporters