देश के 'भावी प्रधानमंत्री' अखिलेश यादव, राजधानी लखनऊ की सड़कों पर लगे पोस्टर 

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव इन दिनों चर्चा में बने हुए हैं. खासतौर पर इंडिया गठबंधन में उनके टशन को लेकर, जहां मध्य प्रदेश में कांग्रेस के साथ सीट बंटवारे पर वह दो-दो हाथ करने उतर आए. उनका सख्त रूप भी सामने आया जिसमें उन्होंने उत्तर प्रदेश कांग्रेस चीफ अजय राय को ‘चिरकुट’ बता दिया. साथ ही उन्होंने यूपी में कांग्रेस को ‘सबक सिखाने’ की कसम खाई. इस बीच लखनऊ में उनके आवास के आसपास की कुछ दिलचस्प तस्वीरें आई हैं जिसमें पार्टी कार्यकर्ताओं ने उन्हें प्रधानमंत्री बनाने की कवायद तेज कर दी है.

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा चीफ अखिलेश यादव का लखनऊ में एक पोस्टर देखा गया जिसमें उन्हें “देश का भावी प्रधानमंत्री” बताया गया है. पोस्टर कहा जा रहा है कि पार्टी नेता फखरुल हसन चांद ने लगवाई है. यह पोस्टर लखनऊ में पार्टी ऑफिस के बाहर लगाई गई है. प्रधानमंत्री की दावेदारी पर अखिलेश यादव ने तो कभी ऐसी टिप्पणी नहीं की लेकिन उनके कार्यकर्ता गाहेबगाहे इस मुद्दे को हवा देते रहे हैं. अखिलेश लेकिन जरूर चाहते हैं कि कोई उत्तर प्रदेश का नेता प्रधानमंत्री बने तो उन्हें खुशी होगी.

“बदला है यूपी बदलेंगे देश” लखनऊ में लगे पोस्टर

अखिलेश यादव को पार्टी नेता फखरुल चांद ने जन्मदिन की बधाई भी दी है, लेकिन अखिलेश का जन्मदिन 1 जुलाई को मनाया जाता है. फखरुल ने बताया कि ये पार्टी कार्यकर्ताओं का प्यार है कि वे अखिलेश यादव का जन्मदिन कई बार मनाते हैं. एक पोस्टर में वह खुद भी अखिश के साथ नजर आ रहे हैं. पोस्टर में अखिलेश यादव के कामों की सराहना की गई है. एक पोस्टर में कहा गया है, “बदला है यूपी बदलेंगे देश.” फखरुल चांद बीते विधानसभा चुनाव में संतकबीरनगर से पार्टी के उम्मीदवार थे लेकिन वह हार गए थे. पोस्टर में उन्होंने अपने आपको “पूर्व प्रत्याशी” बताया है और विधासभा क्षेत्र का पता भी दिया है.

होर्डिंग में लोकसभा चुनाव की झलक

होर्डिंग में फखरुल चांद ने अखिलेश यादव की जमकर तारीफ की है. होर्डिंग में लोकसभा चुनाव की झलक दिख रही है. कांग्रेस के साथ टशन के बीच समाजवादी पार्टी की तरफ से इस तरह के पोस्टर रिलीज किया जाना कई सवालों को जन्म देता है. मसलन, अखिलेश यादव ने अभी आधिकारिक रूप से इंडिया गठबंधन की रूपरेखा पर कुछ नहीं कहा है और ऐसा कोई संकेत भी फिलहाल नहीं दिया है जिससे लगे की वह गठबंधन से अलग होने की मंशा रखते हैं. कांग्रेस पार्टी माना जा रहा है कि इस बीच डैमेज कंट्रोल में लगी है, पार्टी प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि परिवार में वाद-विवाद होता ही है. सबकुछ ठीक है.

 

 

About The Author: Abhishek Desk