लाखो खर्च करने के बाद भी महिला की मौत, फिर भी हॉस्पिटल का 50 हजार बकाया, शव न देने पर हंगामा

हंगामा बढ़ता देख हॉस्पिटल ने परिजनों को दिया शव,परिजनों ने हॉस्पिटल पर ईलाज को लेकर लगाए गंभीर आरोप।

यूपी। के शाहजहांपुर में इन दिनों डेंगू मलेरिया व वायरल बुखार के चलते होने वाली मौतों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है ऐसे में सरकारी अस्पतालों से लेकर प्राइवेट अस्पतालों में मरीजों की संख्या इतनी ज्यादा है कि बेड व जगह की कमी पड़ रही है।तो वहीं प्राइवेट हॉस्पिटल वाले मरीजों से ईलाज के नाम पर जमकर वसूली भी करते नजर आ रहे हैं।
 
ताजा मामला शहर के कृष्णा हॉस्पिटल का है जहाँ आज सुबह एक महिला की ईलाज के दौरान मौत हो गयी।आरोप है कि हॉस्पिटल का 50 हजार रुपया अभी भी बकाया था इसलिए परिजनों को महिला का शव नही दिया गया इस पर परिजनों ने हॉस्पिटल के बाहर ही हंगामा शुरू कर दिया।इसी बीच क्षेत्र के पार्षद के पहुचने के बाद शव को परिजनों को दे दिया गया।

दअरसल शाहजहांपुर की शहर कोतवाली क्षेत्र के अजीजगंज स्थित कृष्णा हॉस्पिटल में मेहमान शाह के रहने वाले प्रदीप ने अपनी पत्नी संगीता को 16 अक्टूबर को भर्ती कराया था जिसे बुखार था।तो वहीं आज सुबह संगीता की ईलाज के दौरान मौत हो गयी।
 
लेकिन हॉस्पिटल ने बकाया होने के कारण शव को परिजनों को देने से साफ इंकार कर दिया।इस पर गुस्साए परिजनों ने हॉस्पिटल के गेट पर जमकर हंगामा काटा।इस दौरान क्षेत्र के पार्षद भी मौके पर पहुँच गए जिसके बाद हालात को देखते हुए हॉस्पिटल ने शव को परिजनों को दे दिया।परिजनों ने बताया कि हॉस्पिटल में ईलाज के दौरान वह लाखो खर्च कर चुके हैं बावजूद इसके 50 हजार अभी भी बकाया बताया जा रहा है जबकि उनके मरीज की मौत भी हो चुकी है।
 
बहरहाल शाहजहांपुर में कृष्णा हॉस्पिटल में महिला की मौत को लेकर किये गए बबाल का यह पहला मामला है इसी तरह शहर के अन्य हॉस्पिटल में इसी तरह के बबाल आये दिन देखने को मिलते हैं साफ तौर पर कहा जाए कि ईलाज के नाम पर मरीजों से प्राइवेट हॉस्पिटल में जमकर वसूली की जा रही है तो यह गलत नही होगा।
 

About The Author: Abhishek Desk