भारत सरकार के पूर्व मंत्री सलीम इकबाल शेरवानी ने सिक्किम में मदद भेजी, गर्म कपड़े तथा खाने की किल्लत।

स्थानीय लोगों का कहना है कि हम लोग बहुत सारे लोगों को मेल के द्वारा मदद की गुहार की लेकिन भारत सरकार के पूर्व मंत्री एवं बदायूं के पूर्व सांसद सलीम इकबाल शेरवानी साहब ने दरिया दिल्ली दिखाते हुए हम सब की मदद की है

(गंगटोक/सिक्किम)  
 
भारत सरकार के पूर्व मंत्री तथा बदायूं के पूर्व सांसद सलीम इकबाल शेरवानी(प्रयागराज) के द्वारा सिक्किम में तीस्ता नदी से आए प्रलयकारी बाढ़ में जरूरतमंद लोगों को मदद पहुंचाई गई है। इस बात की जानकारी देते हुए सिक्किम के निवासी राजमा खातून ने बताया कि लगभग 500 मुस्लिम परिवार सिक्किम में आए बाढ़ में अपना घर खो चुके हैं क्योंकि जो घर थे
 
 
वह तीस्ता नदी में दो मंजिला इमारत समा चुका है राज्य सरकार के द्वारा प्लास्टिक लगाकर कैंप लगाया गया है, औरत एवं मर्द को एक ही शिविर में रखा गया है जो किसी भी सूरत में ठीक नहीं है।
 
 हम लोगों ने पूर्व सांसद सलीम इकबाल शेरवानी साहब को मदद के लिए संदेश भेजा था उन्होंने मदद भेजी है लेकिन हम लोग खुले आसमान में तथा ऊपर से बारिश के कारण बीमार होने लगे हैं ।
 
राज्य सरकार के द्वारा उपलब्ध कराए गए मेडिकल टीम दिन में सिर्फ एक घंटे के लिए आते हैं और खानापूर्ति करते हुए चले जाते हैं। सिक्किम सरकार के द्वारा सिर्फ झूठा दिखावा किया जा रहा है कि लोगों को मदद की जा रही है लेकिन सच यह है कि जिन लोगों का घर गर्म कपड़े तथा राशन के समान और परिवार तीस्ता नदी में समा गए और 23 भारतीय सेवा के जवान ट्रक सहित पानी में चले गए जिसका कोई अब तक आता-पता नहीं है सिक्किम में 300 लोगों से ऊपर लोग पानी में चीन या बांग्लादेश चले गए होंगे या इस दुनिया में नहीं होंगे।
 
 
 तीस्ता नदी में रात के 2:30 बजे बादल फटने से बाढ़ आई और इतिहास में पहली बार घटना हुआ है, इस पर लेकर आई बाढ़ में खासकर गरीब मुस्लिम समुदाय जो अपना रोजी-रोटी रोजाना काम करके पूरा करते थे आज बीमार की स्थिति में है।
 
बदायूं के पूर्व सांसद सलीम इकबाल शेरवानी से हम लोगों की मांग है कि गर्म कपड़े तथा खाने का सामान अत्यधिक उपलब्ध कराया जाए क्योंकि राज्य सरकार सिर्फ खानापूर्ति कर रही है। जरूरतमंद लोगों को गर्म कपड़े मेडिसिन तथा खाने की ज्यादा किल्लत है साथ ही छोटे-छोटे बच्चों के बेबी फूड की जरूरत पड़ गई है l
 
स्थानीय लोगों का कहना है कि हम लोग बहुत सारे लोगों को मेल के द्वारा मदद की गुहार की लेकिन भारत सरकार के पूर्व मंत्री एवं बदायूं के पूर्व सांसद सलीम इकबाल शेरवानी साहब ने दरिया दिल्ली दिखाते हुए हम सब की मदद की है हम लोगों का शुक्रिया अदा करते हैं लेकिन शेरवानी साहब से मांग है कि हम लोगों को सिक्किम में खाना तथा गर्म कपड़े की राहत मदद भेजी जाए।
 
स्थानीय नागरिक राजमा खातून ने कहा कि सलीम इकबाल शेरवानी साहब ने मानवता का परिचय दिया है कि हम जैसे जरूरतमंद लोगों को मदद भेजी है लेकिन हम लोगों को खाने के समान तथा ट्रिपल, मेडिसिन तथा बेबी फूड किया कि अत्यधिक जरूरत है।

About The Author: Swatantra Prabhat UP