दुल्लभछड़ा दशभुजा संघ के पूजा मंडप उद्घाटन समारोह में सांसद कृपानाथ माला-विधायक विजय मालाकार

सांसद व विधायक ने दसभुजा समिति को स्थायी पूजा स्थल का आश्वासन दिया.

असम करीमगंज संवाददाता सचिन्द्र शर्मा, दैनिक स्वतंत्र प्रभात :
असम करीमगंज जिले के दुल्लभछड़ा में दशभुजा संघ समिति ने कठिनाइयों का सामना करते हुए बिग बजट की पूजा छह वर्ष पूरे किए।कुछ ही वर्षों में यह पूरे रातावाड़ी क्षेत्र में प्रतिष्ठा के साथ भक्तों का दिल जीतने में कामयाब रही। केंद्र के अभाव में पूजा समिति के सदस्यों को बार-बार अपना पूजा स्थल बदलना पड़ता है.
 
फिर भी हर साल अनगिनत भक्तों की वजह से मां दुर्गा के दर्शन के लिए लंबी कतार लगती है। 20 अक्टूबर (शुक्रवार) को करीमगंज सांसद कृपानाथ माला और राताबाड़ी विधायक विजय मालाकार ने फीता काटकर दशभुजा संघ पूजा मंडप का उद्घाटन किया. उद्घाटन के आरंभ में दशभुजा संघ की ओर से सांसद व विधायक जी का स्वागत किया गया. यह ज्ञात है कि मूर्ति करीमगंज से लाई गई थी और मंडप का निर्माण असम के पाथारकांडी और त्रिपुरा के कलाकारों द्वारा किया गया था।
 
पूरे कार्यक्रम का संचालन जगदानंद सिन्हा ने किया. सांसद ने कहा कि वे चार वर्षों से इस मंडपम के उद्घाटन समारोह में आ रहे हैं, जो राताबाड़ी क्षेत्र का दशभुजा संघ पूजा पहला स्थान है.
 
समिति के अध्यक्ष व सचिव सदस्यों को धन्यवाद दिया साथ ही स्थायी स्थान की व्यवस्था का आश्वासन दिया. राताबाड़ी विधायक ने कहा दशभुजा संघ पूजा ने स्थानीय लोगों का दिल जीत लिया है और समिति इस बड़े बजट की पूजा के लिए प्रतिष्ठा हासिल कर रही है।उन्होंने समिति को तहे दिल से धन्यवाद दिया क्योंकि उन्होंने कठिनाइयों पर विजय प्राप्त की और आज छह साल पूरे कर लिये।
 
 

About The Author: Abhishek Desk