महिला सशक्तिकरण तथा मिशन दीदी पर पुलिस ने चलाया जागरूकता अभियान

कोतवाली प्रभारी ने छात्राओं को किया जागरूक

लंभुआ। सुल्तानपुर
 
महिला सुरक्षा को लेकर शासन प्रशासन बहुत ही सजग है, अभियान चलाकर पुलिस छात्र-छात्राओं को जागरुक कर रही है। छात्राओं को उनकी सुरक्षा के प्रति पुलिस विश्वास दिला रही है। पुलिस का कहना है कि किसी भी महिला के साथ कोई भी अनहोनी करने की कोशिश करता है तो पुलिस तत्काल कठोर कार्रवाई करेगी।
 
पुलिस अधीक्षक के दिशा निर्देशन में जनपद में चल रहे अभियान मिशन दीदी व महिला सशक्तिकरण के तहत शासन द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं जैसे कन्या सुमंगला योजना, वृद्धावस्था पेंशन योजना आदि के बारे में अवगत कराया गया तथा सरकार द्वारा चलाई जा रही हेल्पलाइन नंबर जैसे उत्तर प्रदेश आपातकालीन सेवा 112, महिला हेल्पलाइन नंबर 181, मुख्यमंत्री हेल्पलाइन नंबर 1076, वूमेन पावर लाइन नंबर 1090 के बारे में भी जानकारी दी गई।
 
लंभुआ सर्वोदय इंटर कॉलेज परिसर में महिला सुरक्षा अभियान के अंतर्गत हुए कार्यक्रम में कोतवाली प्रभारी शिवाकांत त्रिपाठी ने वर्तमान में बढ़ रहे साइबर अपराध को देखते हुए साइबर हेल्पलाइन नंबर 1930 के बारे में अवगत कराते हुए बताया कि कभी भी अपने अकाउंट से संबंधित कोई भी जानकारी किसी अनजान व्यक्ति को न दे, न ही किसी अनजान व्यक्ति को ओटीपी शेयर करें और बताया गया कि किसी भी अनजाने लिंक पर क्लिक न करें।
 
आपकी सुरक्षा के लिए पुलिस कृत संकल्पित है। कभी भी किसी प्रकार की समस्या आने पर पुलिस को तत्काल फोन करें और अपने समस्या का निदान कराएं। मौके पर प्रधानाचार्य डॉ गुलाब सिंह, सतीश द्विवेदी, विनोद सिंह, राजकुमार सिंह, सफीक अहमद, रामेन्द्र सिंह आदि मौजूद थे।

About The Author: Abhishek Desk