Instagram: थ्रेड्स पर पोस्ट एडिट और कई लेटेस्ट न्यू फीचर्स जाने अपडेट

Tech: मेटा के टेक्सट-आधारित सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म, थ्रेड्स पर एक साथ कई सारे फीचर्स आने वाले हैं। इन्हीं फीचर्स में से एक हैं पोस्ट एडिट करने की सुविधा, जिसे हम वॉयस नोट्स की सुविधा में शामिल कर सकते हैं। प्लेटफॉर्म ट्रेंडिंग टॉपिक्स जैसे फीचर पर भी काम कर रहा है। बता दें कि थ्रेड्स को इसी साल जुलाई में पेश किया गया है और इसे एक्स की टक्कर में लाया गया है। 

मेटा के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने हाल ही में घोषणा है कि थ्रेड्स को जल्द ही बेहद जरूरी एडिट बटन मिलेगा। इसका मतलब है कि यूजर्स पोस्ट होने के बाद अपनी पोस्ट को बदल सकेंगे। अब तक, थ्रेड्स पर कोई एडिट विकल्प नहीं था। ट्विटर पर भी एडिट बटन पिछले साल अक्टूबर में एलन मस्क द्वारा कंपनी का अधिग्रहण करने के बाद ही आया था। हालांकि, ये फीचर ब्लू सब्सक्राइबर्स को ही मिलता है। 

एलन मस्क के एक्स की तरह ही थ्रेड्स पर भी एडिट ऑप्शन की एख समय सीमा होगी। यूजर्स थ्रेड्स पोस्ट के 5 मिनट के भीतर ही उसे एडिट कर सकेंगे। इसके बाद वे पोस्ट में कोई बदलाव नहीं कर सकेंगे। इसके अलावा थ्रेड्स यूजर्स को प्लेटफॉर्म पर वॉयल नोट्स शेयर करने का विकल्प भी ला रहा है। यूजर्स को बस नए माइक्रोफोन बटन को टैप करना होगा और अपनी आवाज रिकॉर्ड करनी होगी। इसके बाद इस नोट को प्लेटफॉर्म पर शेयर किया जाएगा। कुछ यूजर्स के पास पहले से ही एडिट बटन और वॉयस नोट्स तक पहुंच है और जल्दी ही इन सुविधाओं को ज्यादा यूजर्स के लिए भी जारी किया जा सकता है। 

मेटा का टेक्स्ट आधारित सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म, थ्रेड्स, इस साल जुलाई में लॉन्च किया गया था और इसका उद्देश्य ट्विटर को कड़ी टक्कर देना था, जिसे अब एक्स कहा जाता है। लॉन्च के 5 दिनों के भीतर एप को लाखों डाउनलोड मिले और लोगों को आसानी से थ्रेड्स अकाउंट बनाने की अनुमति मिली, जो पहले से ही इंस्टाग्राम का इस्तेमाल कर रहे थे।

 

About The Author: Abhishek Desk