जानलेवा गड्ढों से लोग होते हैं हादसे का शिकार,अधिकारी मौन।

स्वतंत्र प्रभात 
नैनी ।।
राहुल जायसवाल की रिपोर्ट
 
 
क्षेत्र के कनैला, सरस्वतीपुरम की सड़के इन दिनों खस्ताहाल हो गयी हैं। वर्षों की बनी सड़के गड्ढों में तब्दील हो चुकी हैं, जहां बिना बरसात के ही सड़कों पर जलजमाव बना रहता है,
 
जिससे कि आए दिन उसी मार्ग से छोटे बड़े छात्रों को अपने अपने वाहनों से गुजरना होता है, अभिभावकों व ड्राइवरों के मन में एक भय हमेशा ही बना रहता है कि कहीं किसी दिन कोई अनहोनी बच्चों के साथ न हो जाए। और जानलेवा गड्ढे कहीं जान की मुसीबत न बन जाए। सड़क व नालों के निर्माण के लिए स्थानीय लोगों ने कई बार शिकायत भी की है
 
लेकिन इस बात का ध्यान न तो अधिकारियों ने दिया और न ही वहां के नव नियुक्त पार्षद ने दिया। इस बात की शिकायत नवनियुक्त पार्षद सरिता देवी से भी किया जा चुका है। सरस्वतीपुरम रोड अधिकारियों के उदासीनता की भेंट चढ़ गई है। कनैला से लेकर शकुन विद्या निकेतन विद्यालय तक जाने वाला मुख्य मार्ग शहर का मॉडल रोड माना जाता है।
 
वर्तमान में इस मार्ग को लेकर भी अधिकारी उदासीन हैं। यही वजह है कि मार्ग में एक दर्जन से अधिक स्थानों में बड़े-बड़े जानलेवा गड्ढे बन गए हैं। हैरत की बात यह है कि इसी मार्ग से हर रोज हजारों लोगों का आना जाना बना हुआ हैं। इसके बावजूद गड्ढों को दुरुस्त कराने में नगर निगम के अधिकारी और वहां के नव नियुक्त पार्षद भी रुचि नहीं ले रहे हैं।
 
इस बावत जब पार्षद सरिता देवी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि वार्ड 47 में कई क्षेत्र ऐसे है जहाँ सड़क और नाली के वजह से जलभराव की समस्या है जिसको संज्ञान में लेते हुए उन्होंने नगर निगम के अधिकारी और प्रयागराज के मेयर गणेश केशरवानी को अवगत कराया है और प्रस्ताव बनाकर भी भेजा है जल्द ही ऐसे क्षेत्रों में विकास कार्य शुरू हो जाएगा जिससे कि वहाँ के जनता को इन परेशानियों से निजात मिल जाएगा।
 
 
 

About The Author: Swatantra Prabhat UP