World Cup 2023: भारत ने दूसरी बार हासिल की शानदार जीत

Cricket: वर्ल्ड कप 2023 में भारत ने अपनी दूसरी जीत हासिल कर ली है। बुधवार को भारत ने अफगानिस्तान को 8 विकेट से मात दी है। इससे पहले भारत ने अपने पहले मुकाबले में 5 बार की चैंपियंस टीम ऑस्ट्रेलिया को 65 विकेट से मात दी थी। वहीं  दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए भारत बनाम अफगानिस्तान मुकाबले में अफगान टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 272 रन बनाए।

जिसके जवाब में भारत ने महज 2 विकेट के नुकसान पर 35 ओवर में टारगेट को चेज कर लिया। इस दौरान भारत की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 16 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 131 रनों की पारी खेली। मैच के बाद रोहित शर्मा को 'मैन ऑफ द मैच' से नवाजा गया। 

भारत को पहला झटका ईशान के रूप में 19वें ओवर में लगा। उन्हें राशिद खान ने इब्राहिम जादरान के हाथों कैच आउट कराया। वहीं राशिद ने 26वें ओवर में रोहित को बोल्ड किया। रोहित ने विराट कोहली के साथ दूसरे विकेट के लिए 49 रन की पार्टनरशिप पूरी की। इसके बाद कोहली और श्रेयस अय्यर ने 68 रन की अटूटू साझेदारी की। कोहली 56 गेंदों में 6 चौकों की मदद से 55 रन बनाकर नाबाद रहे। अय्यर ने भी 23 गेंदों में 25 रन बनाए। 

वहीं अफगानिस्तान टीम की ओर से कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने सबसे ज्यादा 80 रनों की पारी खेली। बता दें कि, अफगान टीम की तरफ से रहमनुल्लाह और इब्राहि ने बेहतरीन शुरुआत दिलाई। लेकिन सातवें ओवर में बुमराह ने इस साझेदारी को तोड़ते हुए इब्राहिम जादरान (22) को पवेलियन भेज दिया। इसके बाद हार्दिक पांड्या ने रहमनुल्लाह गुरबाज को आउट किया। 

गुरबाज ने इस दौरान 28 गेंदों में 21 रन बनाए। शार्दुल ठाकुर ने रहमत शाह को एलबीडब्ल्यू किया। हशमतुल्लाह शाहिदी और अजमतुल्ला उमरजई के बीच चौथे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी जरूर बनी। उमरजई 69 गेंदों में 62 रन बनाकर आउट हुए। जबकि हशमतुल्लाह शाहिद को कुलदीप यादव ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। भारत की तरफ से सबसे ज्यादा 4 विकेट जसप्रीत बुमराह ने छटके। हार्दिक पांड्या ने 43 रन देकर दो विकेट चटकाए। तो शार्दुल ठाकुर और कुलदीप यादव ने एक-एक विकेट लिया।  

 

About The Author: Abhishek Desk