सांसद खेलकूद प्रतियोगिता समापन पर कई सांसद, मंत्री संग शामिल होंगे सीएम योगी खिलाड़ियों को करेंगे पुरुस्कृत

 अमेठी में  सीएम करेंगे 500.86 करोड़ की 278 योजनाओं का शिलान्यास

 112. 57 करोड़ की लागत से कराए गए 159 कार्यों का करेंगे लोकार्पण 

अमेठी।
 
केंद्रीय महिला एवं बाल विकास, अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री व अमेठी सांसद दीदी स्मृति इरानी अपने संसदीय क्षेत्र के युवाओं की प्रतिभा को निखारने के लिए प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर सांसद खेलकूद प्रतियोगिता प्रारम्भ हुई है।
 
प्रधानमंत्री के जन्म दिवस से शुरू हुई प्रतियोगिता का समापन समारोह 13 अक्टूबर को गौरीगंज के कौहार मैदान होगा। जिसमें दीदी स्मृति के साथ प्रदेश के जन नायक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी सहित कई मंत्री, सांसद, खिलाड़ी व लोक कलाकार शामिल होंगे। कार्यक्रम में लगभग 600 करोड़ की लागत से स्थापित होने वाली विकास की परियोजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास भी होगा।
 
सांसद खेलकूद प्रतियोगिता के विजयी प्रतिभागियों को दीदी स्मृति के साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी अपने हाथों से ट्राफी व 8 हज़ार खिलाड़ियों को पुरस्कार प्रदान कर उनका उत्साहवर्धन करेंगे। इसके साथ दीदी स्मृति के प्रयास से अमेठी के विकास को एक नया आयाम देने के लिए मुख्यमंत्री व प्रदेश अध्यक्ष द्वारा 600 करोड़ की विकास योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया जाएगा।
 
समापन समारोह में नामी खिलाड़ी व लोक कलाकार शामिल होंगे। कार्यक्रम के आयोजन की तैयारी चल रही है। कार्यक्रम में आने वाले किसी भी व्यक्ति को किसी भी प्रकार की असुविधा नहीं होने पाए इसको लेकर हर स्तर पर प्रयास किया जा रहा। कार्यक्रम में डेढ़ लाख के करीब लोगों के आने की संभावना है।
 
सांसद खेलकूद प्रतियोगिता में कुल एक लाख 30 हजार से अधिक प्रतिभागियों ने अलग-अलग स्तर पर प्रतिभाग कर एक नया कीर्तिमान बनाया है। ऐसे में समापन समारोह को भव्य बनाने की हर संभव कोशिश की जा रही है। लोक कलाकारों अपनी प्रस्तुति देने के लिए कार्यक्रम में बुलाया गया है।

About The Author: Swatantra Prabhat UP