पुलिस ने जिला के अलग अलग जगहो पर छापेमारी करते हुये पांच अपराधियों को हथियार के साथ किया किया गिरफ्तार 

स्वतंत्र प्रभात मोतिहारी, (बिहार)

पुलिस ने जिला के अलग अलग जगहो पर छापेमारी करते हुये पांच अपराधियों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस कप्तान के निर्देश पर गठित टीम ने चर्चित संवेदक हत्या कांड के शूटर,सोना लूट कांड के आरोपी, लूट की योजना बनाते अपराधी सहित चोरी के 32 पीस मोबाइल के साथ 5 अपराधियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने गिरफ्तार अपराधियों के पास से 4 देशी कट्टा व पिस्टल के साथ 9 कारतूस भी बरामद किया है।

 मोतिहारी पुलिस कप्तान कांतेश कुमार मिश्र के निर्देश पर अरेराज डीएसपी,सदर डीएसपी व चकिया डीएसपी के नेतृत्व में बनी एसआईटी टीम ने कार्रवाई की है। मोतिहारी एसपी कांतेश कुमार मिश्र ने बताया कि गुप्त सूचना पर जिला के अलग अलग क्षेत्र में कार्रवाई कर पुलिस ने हथियार और गोली के साथ 5 अपराधियों को गिरफ्तार किया है। 

गिरफ्तार अपराधियों में चकिया थाना क्षेत्र में हुए चर्चित संवेदक हत्या कांड का आरोपी और कुख्यात अपराधी मुख्य सरगना राजकुमार सिंह उर्फ बुलेट सिंह को एक देशी कट्टा और 4 जिंदा कारतूस के साथ चकिया डीएसपी के नेतृत्व में केसरिया, पीपरा कोठी, चकिया थानाध्यक्ष सहित जिला आसूचना इकाई टीम ने गिरफ्तार किया है। साथ ही चकिया में हुए एक करोड़ से अधिक सोना लूट कांड का एक अभ्युक्त अजित कुमार एक देशी पिस्टल और एक कारतूस के साथ गिरफ्तार। चकिया डीएसपी के नेतृत्व में चकिया व केसरिया थाना अध्यक्ष ने कार्रवाई किया है।

 वहीं बड़ी लूट की योजना बनाते दो अपराधियों को 2 देशी कट्टा चार कारतूस के साथ अरेराज डीएसपी के नेतृत्व में हरसिद्धि थाना अध्यक्ष सहित जिला आसूचना इकाई की टीम ने गिरफ्तार किया। गिरफ्तार अपराधियो ने पुलिस के समक्ष स्वीकार किया कि बैंक में रुपया जमा करने जाने के दौरान एक व्यव्सायी से लूट की योजना थी। गिरफ्तार अपराधियों की पहचान हरसिद्धि के इरशाद आलम और तुरकौलिया के संदीप कुमार के रूप में किया गया। वहीं सदर डीएसपी के नेतृत्व में छतौनी थानाध्यक्ष ने कार्रवाई करते हुए चोरी के 32 पीस मोबाइल के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। जब्त मोबाइल की कीमत लगभग 8 लाख रुपए बताई जा रही है।

 पुलिस गिरफ्तार अपराधियों के पूछताछ में जुटी है। छापेमरी टीम में सदर डीएसपी राज,अरेराज डीएसपी रंजन कुमार,चकिया डीएसपी सतेंद्र कुमार सिंह, केसरिया सुनील कुमार सिंह,पीपरा कोठी मनोज कुमार सिंह, चकिया धनन्जय कुमार, हरसिद्धि रविरंजन कुमार, छतौनी कंचन भास्कर, जिला आसूचना इकाई मनीष कुमार, अखिलेश मिश्र, ज्वाला सिंह, अभिनव दुबे सहित अन्य लोग शामिल थे।

About The Author: Swatantra Prabhat Desk