मुख्यमंत्री का पीलीभीत दौरा कल, वन महोत्सव में करेंगे शिरकत; मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम जारी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भले ही टाइगर रिजर्व के वन्यजीव सप्ताह से संबंधित कार्यक्रम में शिरकत करने आ रहे हैं, लेकिन उनके इस दौरे को राजनीति से जोड़कर भी देखा जा रहा है। कार्यक्रम स्थल पर करीब पांच हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को पीलीभीत का दौरा करेंगे। दोपहर 1:25 बजे वह हेलीकॉप्टर से वन विभाग के मुस्तफाबाद गेस्ट हाउस पहुंचेंगे। यहां वह वन महोत्सव के समापन समारोह में शिरकत करेंगे। मुख्यमंत्री का मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम भी जारी हो गया है।
 
वह करीब पौने दो घंटे यहां रहेंगे। बृहस्पतिवार को कमिश्नर व आईजी ने गेस्ट हाउस पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया। लखनऊ से आए वन विभाग के अफसर भी दिन भर मुस्तफाबाद गेस्ट हाउस में तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटे रहे।
मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर शुक्रवार को 1.25 बजे मुस्तफाबाद गेस्ट हाउस के नजदीक बनाए गए हेलीपैड पर उतरेगा। 1:30 बजे मुख्यमंत्री कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे। इस दौरान वह वन्यजीवों से संबंधित प्रदर्शनी देखेंगे। साथ ही पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से रूबरू होंगे।
 
 
मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर शुक्रवार को 1.25 बजे मुस्तफाबाद गेस्ट हाउस के नजदीक बनाए गए हेलीपैड पर उतरेगा। 1:30 बजे मुख्यमंत्री कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे। इस दौरान वह वन्यजीवों से संबंधित प्रदर्शनी देखेंगे। साथ ही पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से रूबरू होंगे।  गेस्ट हाउस के सामने के हिस्से में प्रदर्शनी लगाई गई है। स्वागत द्वार से लेकर पंडाल तक सभी भगवा रंग का है।
 
व्यवस्थाओं को परखने के लिए कमिश्नर सौम्या अग्रवाल, आईजी राकेश सिंह के अलावा डीएम प्रवीण कुमार लक्षकार, एसपी अतुल शर्मा व वन विभाग के अफसर बृहस्पतिवार को दिन भर डटे रहे। बाइफरकेशन में कमिश्नर व आईजी ने अधिकारियों से तैयारियों के बारे में पूछा।
 
पंडाल में पांच हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था-
सीएम योगी भले ही टाइगर रिजर्व के वन्यजीव सप्ताह से संबंधित कार्यक्रम में शिरकत करने आ रहे हैं, लेकिन उनके इस दौरे को राजनीति से जोड़कर भी देखा जा रहा है। शायद इसीलिए विशाल पंडाल लगाकर उसमें करीब पांच हजार लोगों के बैठने के लिए कुर्सियों की व्यवस्था की गई है। मंच पर सीएम के साथ पार्टी के मंत्री और वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे। पंडाल से लेकर मुख्य मार्ग तक सीएम के आगमन को लेकर पार्टी नेताओं के होर्डिंग भी लगने लगे हैं।
 
मुस्तफाबाद गेस्ट हाउस पर हुई पुलिसकर्मियों की ब्रीफिंग
सीएम के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। बृहस्पतिवार को एसपी अतुल शर्मा और एएसपी अनिल कुमार यादव ने ड्यूटी से संबंधित पुलिसकर्मियों को ब्रीफिंग की। इस दौरान पूरनपुर, बीसलपुर के सीओ भी मौजूद रहे। ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर भी जरूरी निर्देश दिए गए।
 
वन राज्यमंत्री केपी मलिक भी पहुंचे मुस्तफाबाद
वन राज्यमंत्री केपी मलिक बृहस्पतिवार को करीब तीन बजे मुस्तफाबाद पहुंचे। यहां तैयारियों का जायजा लेने के साथ ही अफसरों से जानकारी जुटाई। सुरक्षा इंतजामों के बारे में भी अफसरों से जानकारी ली। वन राज्यमंत्री मथना जपती के एक रिसॉर्ट में रात्रि विश्राम करेंगे।
 
चूका बीच भी जा सकते हैं मुख्यमंत्री
सीएम योगी आदित्य नाथ के मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम में भले ही उनके चूका बीच जाने का जिक्र न हो, लेकिन विभागीय सूत्रों की मानें तो मुख्यमंत्री चूका बीच भी जा सकते हैं। वन राज्यमंत्री के अलावा लखनऊ से आए अफसर भी सीएम को चूका बीच ले जाने का प्रयास करेंगे। विभाग की ओर से पांच जंगल सफारी को चमकाकर मुस्तफाबाद गेस्ट हाउस में खड़ा कर दिया गया है।

About The Author: Abhishek Desk