दबंगों के सामने बौना साबित हो रहा अवैध अतिक्रमण पर मुख्यमंत्री का फरमान

तुलसीपुर देवी पाटन क्षेत्र में पुलिया के रास्ते पर अतिक्रमण कर बना भव्य इमारत

बलरामपुर- योगी सरकार जहां उत्तर प्रदेश को अतिक्रमण मुक्त के दावे करती है और अवैध कब्जा करने वाले भू माफियाओं पर कारवाई करती है जिसको लेकर उत्तर प्रदेश में उन्हें बुलडोजर बाबा के नाम से बड़ी ख्याति मिली हुई है। और लगातार अवैध रूप से अतिक्रमण कर निर्माण य अवैध कब्जे पर प्रशासन का डंडा लगातार चलने की बात सामने आरही है । जिसको लेकर भू माफियाओं गुंडो मवालियों पर बड़ा खौफ का माहौल देखा जा रहा है के दावे लगातार यूपी सरकार करती है ।लेकिन जब सत्ता पक्ष के संरक्षण की बात की जाय तो फिर कैसे ऐसे दबंगो पर कार्यवाही होगी अपने आप मे बड़ा सवाल है। 
 
मुख्यमंत्री का दूसरा घर कहा जाने वाले तुलसीपुर में जब अतिक्रमण का ऐसा हाल हो कि नगर के तमाम ऐसे रास्ते ,पुलिया ,नाले ,खलिहान ,पानी खाता की जमीन के साथ धार्मिक स्थलों पर कब्जे करने की बात सामने आती हो तो प्रशासन को जांच कर अवैध अतिक्रमण पर सख्त कार्यवाही करनी चाहिये लेकिन होता यह है कि कार्यवाही हो तो किस पर जब साहब बड़े कुर्सी के संरक्षण में हो जिसका डर स्थानीय जिम्मेदारों को भी होता है अगर इनपर कार्यवाही की गई तो हम पर गाज गिरना निश्चित है जिनके चलते ऐसे लोगो पर कार्यवाही नही कर बीच का रास्ता बना दिया जाता है ।
 
बात करते है तुलसीपुर नगर क्षेत्र के अतिक्रमण की तो तुलसीपुर हरैया मार्ग पर निकट देवी पाटन एक पुलिया जिससे होकर कई गाव सभाओ का जलभराव का पानी निकलता था उसके रास्ते मे अतिक्रमण कर भव्य काम्प्लेक्स बनाने की बात सामने आरही है जिससे जलनिकासी के लिये वर्षों पहले बने पुलिया के अस्तित्व ही समाप्त होने के कगार पर आ चुका जबकि उसी यह पुलिया पीडब्लूडी की है और इसी के ठीक सामने रेलवे की भी पुलिया बनी हुई है जब दोनों का आकलन करेगे तो यह प्रमाण स्वयं सामने होगा कि अतिक्रमण हुआ है ये नही ।जो कि अपने आप मे एक बड़ा सवाल है वही सरकार के अतिक्रमण मुक्त यूपी की क्षवि धूमिल करने के लिये पर्याप्त है ।
 
स्थानीय लोगों से जब इसके सम्बन्ध में जानकारी ली गई तो बताया जा रहा कि यह सम्पत्ति अरुण देव आर्य उर्फ बबलू का है जो कि मधुरिमा इन काम्प्लेक्स के प्रोपराइटर है। जो कि पूर्व प्रत्याशी अध्यक्ष पद आदर्श नगर पंचायत तुलसीपुर से प्रत्याशी भी रह चुके है । जिनकी राजीनीतिक पहुच काफी बड़े स्तर पर होने की बात सामने आ रही । जिसके कारण उनपर कार्यवाही नही की गई अगर किसी गरीब का ऐसा मामला होता तो उसको उजाड़ने में प्रशासन पीछे न रहता कि बात सामने आती देखी जा रही है ।इसी प्रकार नगर का तमाम नाले और पुलिया और सार्वजिक स्थलों पर अवैध कब्जा देखा जा रहा जिस पर कार्यवाही नहीं कि गई है और अतिक्रमण आज भी बना हुआ है ।जिसपर जिम्मेदारों की चुप्पी बहुत कुछ बता रही है। इस सम्बंध में जब ई ओ तुलसीपुर से सम्पर्क किया गया फोन नही उठा जिससे उनका पक्ष नही मिल सका।
 

About The Author: Abhishek Desk