मिल्कीपुर में शराब के नशे में भाई को मौत के घाट उतारने वाली आरोपी भाई को पुलिस ने भेजा जेल

मिल्कीपुर, अयोध्या। मिल्कीपुर में शराब के नशे में सगे भाई को लाठी व बल्ली से पीट- पीट कर मार डालने वाले आरोपी भाई को पुलिस ने कोतवाली क्षेत्र से गिरफ्तार कर न्यायालय में प्रस्तुत किया जहां से आरोपी को जेल भेज दिया गया। थाना कोतवाली इनायत नगर क्षेत्र के डीली गिरधर पूरे प्रकाश गांव निवासी अखिलेश सिंह पुत्र हरिहर सिंह सिंह का शव मंगलवार की दोपहर घर में ही संदिग्ध परिस्थितियों में पड़ा हुआ था। मृतक के शरीर में कई जगहों पर गंभीर चोट के निशान भी बने हुए थे। 

स्थानीय लोगो की सूचना के बाद थाना इनायत नगर प्रभारी निरीक्षक अरुण प्रताप सिंह व क्षेत्राधिकारी आशीष निगम ने मौके  पर पहुंचकर घटनाक्रम की बारीकियों से निरीक्षण करते हुए घटना में प्रयुक्त लाठी व बल्ली को अपने कब्जे में लेते हुए मृतक अखिलेश के शव का पंचायतनामा करने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया था। 
मृतक अखिलेश सिंह की मां मालती सिंह ने अपने सगे बेटे दिनेश सिंह के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज करने के लिए पुलिस को तहरीर दिया तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश में जुट गई थी। पुलिस को मुखबिर ने सूचना दिया कि अपने सगे भाई को मौत की घाट उतारने वाला आरोपी दिनेश सिंह सिद्ध नाथन मंदिर के पास मौजूद है। जानकारी मिलती ही थाने के  उप निरीक्षक ब्रह्म दत्त पाण्डेय कांस्टेबल संदीप सिंह ने पहुंच कर आरोपी को पड़कर थाने ले आए।
आरोपी दिनेश सिंह से जब पुलिस टीम ने कड़ाई से पूछताछ की तो आरोपी दिनेश सिंह ने बताया कि हम दोनों भाई ने शराब पी थी और शराब के नशे में थे, किसी बात को लेकर दोनों में गाली गलौज होने लगी थी, मुझे गुस्सा आ गया तभी मैंने अपने भाई अखिलेश सिंह को लाठी व लकड़ी की बल्ली से मार दिया था जिससे उनकी मौत हो गई।
प्रभारी निरीक्षक अरुण प्रताप सिंह ने बताया कि मृतक  अखिलेश सिंह की मां की तहरीर पर सगे भाई दिनेश सिंह पर संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था पुलिस टीम ने उन्हें गिरफ्तार कर न्यायालय में प्रस्तुत किया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

About The Author: Swatantra Prabhat UP