उप जिलाधिकारी सविता यादव एवं क्षेत्राधिकारी गौरव सिंह के नेतृत्व में पीस कमेटी की बैठक हुई संपन्न 

शुकुल बाजार अमेठी। शुकुल बाजार थाना प्रांगण में उप जिलाधिकारी मुसाफिरखाना सविता यादव एवं क्षेत्राधिकारी मुसाफिरखाना गौरव सिंह के नेतृत्व में आगामी त्यौहार गणेश चतुर्थी मूर्ति विसर्जन एवं बारह वफात जुलूस के मद्देनजर पीस कमेटी की बैठक संपन्न हुई। बैठक में हिंदू मुस्लिम दोनों समुदाय के धर्मगुरु, जनप्रतिनिधि क्षेत्र के  संभ्रांतजन एवं गणेश महोत्सव समिति के सदस्य शामिल हुए। इस दौरान उप जिला अधिकारी मुसाफिरखाना सविता यादव ने दोनों समुदाय के लोगों से आपसी सौहार्द भाईचारे एवं प्रेम पूर्वक शांतिपूर्ण ढंग से त्योहार मनाने की अपील की।

उन्होंने लोगों से कहा कोई भी नया कार्य न करें परंपरागत तरीके से ही त्यौहार मनाए कोई भी ऐसा भाषण ना दे जिससे सामाजिक समरसता में खलन पड़े उन्होंने कहा कि डीजे प्रतिबंधित है अगर डीजे बजाना है तो शासन से पूर्व में अनुमति लेना अनिवार्य है। परंपरागत तरीके से हटकर कोई भी नया कार्य न करें किसी भी प्रकार की समस्या हो तो तत्काल पुलिस को सूचित करें साथ ही साथ उपस्थित जनमानस से त्योहार के दौरान होने वाली समस्याओं के बारे में भी जानकारी ली। वही क्षेत्राधिकारी मुसाफिरखाना गौरव सिंह ने कहा कि क्षेत्र में कानून व्यवस्था शांति व्यवस्था बहाल रखना प्रमुख उद्देश्य है किसी भी तरह के अस्त्र-शस्त्र जुलूस में नहीं ले जा सकते, डीजे बजाने की पूर्व अनुमति लेनी होगी बिना अनुमति के डीजे नहीं बजेगा।

नई उम्र के लड़कों पर विशेष ध्यान दिया जाए किसी प्रकार की उन्माद फैलाने वाले भाषण बाजी नारेबाजी बर्दाश्त नहीं की जाएगी अगर किसी प्रकार की उन्माद फैलाने वाली बात होती है तो विधिक कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने लोगों से आपसी भाईचारे और सौहार्द के साथ आगामी त्यौहार मनाने की अपील की थाना अध्यक्ष बाजार शुक्ल  अवनीश कुमार चौहान ने भी उपस्थित जनमानस से होने वाले समस्याओं के बारे में जानकारी ली तथा शासन की मनसा के अनुरूप शांति पूर्ण ढंग से त्योंहार मनाने की अपील की।

About The Author: Swatantra Prabhat Reporters