छपिया पुलिस की सक्रियता से पति से नाराज आत्महत्या करने जारही दो बच्चो सहित महिला को सकुशल बचाया

मनकापुर (गोंडा): पति से झगड़ा होने से नाराज एक महिला अपने दो बच्चों के साथ रेलवे ट्रैक पर आत्महत्या करने जा रही थी। पुलिस की मुस्तैदी के चलते बच गई। प्रभारी निरीक्षक छपिया सुरेश कुमार वर्मा ने बताया की दिन में 1 बजकर तीस मिनट पर मसकनवा रेलवे स्टेशन के सामने पुलिस चौकी पर एक महिला ने सूचना दी की एक 30 वर्षीय महिला अपने चार बर्ष व बारह बर्ष के दो बच्चों के साथ आत्महत्या करने के लिए रेलवे ट्रैक पर जा रही है।
 
सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस महिला उसके बच्चों को सकुशल बचा लिया तथा उसे बच्चों सहित थाने लाकर उसके पति को भी बुलवाया। महिला ब्लाक मुख्यालय के पास खालेगांव की रहने वाली है। प्रभारी निरीक्षक छपिया सुरेश कुमार वर्मा ने थाने में पति पत्नी दोनों को समझाया।
 
जिस पर पति ने भविष्य में किसी प्रकार का लड़ाई झगड़ा ना करने तथा पत्नी ने भी भविष्य में ऐसा कदम न उठाने का आश्वासन दिया। इंस्पेक्टर सुरेश कुमार वर्मा ने एंटी रोमियो टीम को निर्देशित किया कि प्रत्येक दिन महिला के घर जाकर महिला से वार्ता कर उसकी कुशलता पूछते रहेंगे। पुलिस के इस कार्य प्रणाली से पुलिस की आमजन मानस में काफी प्रशंसा की जा रही है।

About The Author: Abhishek Desk