मारुति सुजुकी के गैरेज में लगी भीषण आग, कई कारें जलीं: फायरबिग्रेड ने संभाला मोर्चा !

प्रयागराज। शहर के अंदावा स्थित मारुति सुजुकी के गैराज में शुक्रवार को  11 हजार का हाईटेंशन तार टूटकर गिर जाने के कारण आग लग गई। आग सीएनजी के सिलिंडर में लगने से तेज धमाका होने लगा। आग की जद में आने से कई कारें जलने लगीं। इससे पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। सूचना पाकर फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं और आग बुझाने में जुट गईं।

अंदावा में पुरानी जीटी रोड पर मारुति सुजुकी का गैरेज है। यहां बड़ी संख्या में कारें हमेशा मौजूद रहती है। शुक्रवार को सुबह गैराज के ऊपर से गुजरा 11 हजार का हाईटेंशन तार टूटकर गिर गया। कार में सीएनजी टैंक होने के चलते आग को फैलते देर नहीं लगी और देखते ही देखते गैराज से ऊंची ऊंची लपटें उठने लगी। कई कारों में तेज धमाका होने लगा। हादसे से पूरे इलाके में दहशत फैल गई। दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गई है। अंदावा में मारुति सुजुकी के गैराज में लगी आग लगने से अफरा-तफरी मची रही।

मुख्य अग्निशमन अधिकारी प्रयागराज डॉ आर के पाण्डेय ने बताया कि शुक्रवार को फायर स्टेशन सिविल लाइन के कंट्रोल रूम पर पौने दस बजे सूचना प्राप्त हुई की अंदावा झूसी प्रयागराज में मारुति वार्ड हब में आग लगी है। तत्काल मुख्य अग्निशमन अधिकारी व अग्निशमन अधिकारी फायर टेंडर के साथ घटनास्थल के लिए प्रस्थान हुए रास्ते में आते समय फायर स्टेशन फूलपुर, फायर स्टेशन हडिया, फायर स्टेशन नैनी से भी गाड़ियों को बुलाते हुए घटनास्थल पर पहुंचे।

तत्काल मौके पर पहुंचकर फायर टेंडर द्वारा गाड़ियों को बुझाना शुरू किया गया। आग ब्राइट फोर व्हीलर सेल्स प्रयागराज प्राइवेट लिमिटेड अहमदाबाद झुंसी के गोदाम उर्मिला महिला महाविद्यालय के पीछे लगी थी। आग से 16 कार प्रभावित हुई है। शेष गाड़ियों को बचा लिया गया। आग में कोई जनहानि नही हुई है। अग्निकांड पर स्थानीय झूंसी थाने के अधिकारी व कर्मचारी मौजद रहे।

About The Author: Abhishek Desk