मुख्य चिकित्साधिकारी ने किया बिरसिंहपुर अस्पताल का आकस्मिक निरीक्षण, पांच चिकित्सक रहे गायब, कारण बताओ नोटिस जारी

मुख्य चिकित्साधिकारी के आकस्मिक निरीक्षण से मिली बिरसिंहपुर अस्पताल की हकीकत, खुली अस्पताल की पोल

स्वतंत्र प्रभात:⁠-मनोज पाण्डेय 
 
जयसिंहपुर सुलतानपुर। जयसिंहपुर तहसील क्षेत्र में शुक्रवार को मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने ग्रामीणांचल में स्थित स्वास्थ्य केंद्रों का औचक किया। निरीक्षण के दौरान विरसिंहपुर अस्पताल में तैनात पांच चिकित्सक नदारद मिले ।सीएमओ ने नदारद चिकित्सकों के विरुद्ध नोटिस जारी करते हुए जवाब तलब किया है। उनके निरीक्षण के दौरान स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मचा रहा।
 
जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा ओम प्रकाश चौधरी ने शुक्रवार को जयसिंहपुर तहसील क्षेत्र के सौ शैय्या युक्त बिरसिंहपुर अस्पताल और स्वास्थ्य केंद्र प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सेमरी , सुदनापुर, पखनपुर, डीहढग्गूपुर स्वास्थ्य केंद्र का औरचक निरीक्षण किया। उनके औचक निरीक्षण के दौरान स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया। सबसे हैरानी की बात यह रही  उनके बार बार निरीक्षण व हिदायत के वावजूद सौ शैय्यायुक्त बिरसिंहपुर अस्पताल में तैनात 05 चिकित्सक डॉ आफताब रजा ,डॉ सोहन स्वरूप ,डॉ अध्याय प्रताप ,डॉ जयशंकर सिंह, डॉक्टर भास्कर चिकित्सक मौके पर नदारद रहे ।सीएमओ ने इन सभी चिकित्सकों के विरुद्ध नोटिस जारी करते हुए जवाब तलब किया है ।और सीएमएस नील कमल चौरासिया को अस्पताल की साफ सफाई और मरीजों के उचित देखभाल के निर्देश दिए हैं।
 
गौरतलब हो कि उ0प्र0 सरकार के स्वास्थ्य मंत्री के बिरसिंहपुर अस्पताल के लोकार्पण के बाद से ही इसमें नियुक्त चिकित्सकों की पूर्ण तैनाती अभी तक स्वास्थ्य महकमा कराने में नाकाम रहा है। बार बार कारण बताओ कि नोटिश जारी करने के बाद भी कुछ चिकित्सक नदारद ही नजर आ रहे है जिससे आम जन मानस को अस्पताल में अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस होने के बाद भी स्वास्थ्य लाभ नही मिल पा रहा है। जिससे लोंगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ है ।

About The Author: Swatantra Prabhat Reporters