दुनिया सबसे घातक F-35 लड़ाकू विमान अचानक कैसे हुआ लापता? पायलट को अपनी जान बचानी पड़ी 

स्वतंत्र प्रभात    

 अमेरिका का एफ-35 लड़ाकू विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद उसके पायलट ने कूदकर अपनी जान बचा ली। लेकिन विमान लाइटनिंग विमान लापता है। अअमेरिकी मरीन कॉर्प्स एयर स्टेशन ब्यूफोर्ट F-35B लाइटनिंग II जेट एक दुर्घटना के बाद लापता है।

 जेट को उड़ान के बीच में एक अज्ञात आपात स्थिति का अनुभव हुआ, जिसके कारण पायलट को विमान से बाहर कूदना पड़ा। यह घटना साउथ कैरोलिना में ज्वाइंट बेस चार्ल्सटन के पास हुई। मरीन कॉर्प्स विमान को एयर स्टेशन ब्यूफोर्ट के साथ ढूंढ रहे हैं। जेट को खोजने के लिए अमेरिकी सैन्य आपातकालीन प्रतिक्रिया टीमों को तैनात किया गया है। 

एक्स पर एक पोस्ट में कांग्रेसवुमन ने लिखा कि आखिर आप F-35 कैसे खो देते हैं? वहाँ कोई ट्रैकिंग डिवाइस कैसे नहीं है और हम जनता से पूछ रहे हैं कि क्या करना है, एक जेट ढूंढें और उसे चालू करें? पायलट दोपहर लगभग 2 बजे विमान से उतर गया और उत्तरी चार्ल्सटन के पड़ोस में सुरक्षित रूप से पैराशूट से उतर गया। मेजर मेलानी सेलिनास ने कहा, उन्हें एक स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी हालत स्थिर है।

 एपी की रिपोर्ट के अनुसार, पायलट का नाम जारी नहीं किया गया है। वरिष्ठ मास्टर सार्जेंट. ज्वाइंट बेस चार्ल्सटन में हीथर स्टैंटन ने कहा कि एफ-35 लाइटनिंग II जेट की खोज लेक मोल्ट्री और लेक मैरियन पर केंद्रित थी। लापता विमान की लोकेशन और प्रक्षेप पथ के आधार पर तलाशी अभियान शुरू किया गया। 

एसोसिएटेड प्रेस द्वारा प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिण कैरोलिना कानून प्रवर्तन प्रभाग का हेलीकॉप्टर F-35 जेट को खोजने के लिए खोज अभियान में शामिल हुआ। मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया कि मरीन कॉर्प्स का एक पायलट रविवार दोपहर को उत्तरी चार्ल्सटन के ऊपर एक फाइटर जेट से सुरक्षित रूप से बाहर निकल गया और उसके लापता विमान की तलाश उत्तरी चार्ल्सटन के उत्तर में दो झीलों पर केंद्रित थी। दक्षिण कैरोलिना कांग्रेस की महिला नैन्सी मेस ने आश्चर्य जताया कि आखिर एफ-35 कैसे खो गया। 

About The Author: Swatantra Prabhat UP