मिल्कीपुर में जन्माष्टमी की धूम, जन्मोत्सव के लिए नगर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र तक जबरदस्त तैयारी

मिल्कीपुर-अयोध्या।कृष्ण जन्माष्टमी को लेकर  ग्रामीण क्षेत्र से पुलिस चौकी थानों पर बुधवार शाम से ही तैयारियां शुरू  हो गई । भक्त जहां देवी देवताओं के मंदिरों को सजाने में जुटे हैं। वहीं घरों में भी झाकियां सजाने की तैयारियां ग्रामीणों द्वारा शुरू कर दी गई है। जबकि बाजारों में झांकियों के सजावट के सामान खरीदने के लिए लोगों की भीड़ सुबह से ही बाजारों में देखने को मिल रही है। जन्माष्टमी को लेकर गांव की गलियों से लेकर मठ मंदिरों के साथ-साथ सर्किल के थाने भी आकर्षक ढंग से सजाए जा रहे है।

मंदिरों की साफ सफाई से लेकर रंग रोगन तक के कार्य को बुधवार को अतिम रूप दिया गया था। नगर पंचायत क्षेत्र के अलावा ग्रामीणांचलों के अधिकांश घरों में जन्माष्टमी पर्व आज विधि विधान से मनाया जाएगा। मिल्कीपुर तहसील क्षेत्र के थाना कुमारगंज, थाना खंडासा, थाना कोतवाली इनायत नगर समेत क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर जोर शोर से तैयारियां चल रही हैं।
इसके अलावा महर्षि बामदेव तपोस्थली बवां , हनुमानगढ़ी कुमारगंज, मिल्कीपुर, अमानीगंज, चिलबिली,धर्मगंज, कुचेरा, खांडसा, तेंधा बारून बाजार, देवगांव,धरौली, उपाध्यायपुर,अगरबा, धमोलिया नरेन्द्रभादा,सिधौना,चिरौली, पिठला, गोकुला आदि गांवों के मंदिर व घरों पर भी तैयारियां जोरों पर है।वहीं बाजार में भगवान श्रीकृष्ण, राधा की विभिन्न स्वरूपों की मूर्तियों समेत पूजा सामग्री की खरीददारी की जा रही है। 

About The Author: Swatantra Prabhat UP