संपत्ति विवाद में घर के भीतर युवक की हत्या

स्वतंत्र प्रभात
प्रयागराज।

  शहर कोतवाली क्षेत्र के बादशाही मंडी में रहने वाले निखिल उपाध्याय (25) की घर के भीतर हत्या कर दी गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उसके सिर के साथ ही शरीर के अन्य हिस्सों में चोट के निशान मिले हैं। पिता ने संपत्ति विवाद में घटना को अंजाम देने का आरोप मामा पर लगाया है।

निखिल मूल रूप से नवाघन, थाना ऊंज जनपद भदोही का रहने वाला था। वह बचपन से ही नाना त्रिलोकीनाथ पांडेय के बादशाही मंडी स्थित घर में रहता था। नाना के निधन के बाद वह नानी मुन्नी देवी की देखभाल करता था। उसके दो मामा हैं, जिनमें से राजा की संपत्ति के ही विवाद में 2019 में हत्या हो चुकी है।

पुलिस के मुताबिक, निखिल की नानी ने बताया कि शनिवार रात नौ बजे के करीब वह नशे की हालत में घर आया और सीधे कमरे में चला गया। सुबह बहुत देर तक नहीं उठने पर करीब 11 बजे जगाने पहुंचीं तो वह मृत पड़ा मिला। दोपहर बाद सूचना दी गई तो पुलिस पहुंची • और शव को मोर्चरी भेजा तब तक जानकारी पाकर भदोही से पिता धर्मेंद्र उपाध्याय व अन्य परिजन भी आ गए। देर शाम पोस्टमार्टम हुआ, जिसमें पता चला कि सिर पर लगी चोट की वजह से उसकी मौत हुई। शरीर के अन्य हिस्सों में भी चोटों के निशान मिले।

 पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे पिता ने आरोप लगाया कि नानी ने मकान का कुछ हिस्सा निखिल के नाम कर दिया था। इसी को लेकर उसका दूसरा मामा उससे आए दिन झगड़ा करता था आरोप लगाया कि उसने ही संपत्ति के विवाद में बेटे की हत्या कर दी। कोतवाली प्रभारी अवनेंद्र सिंह ने बताया कि फिलहाल कोई तहरीर नहीं मिली है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी प्राप्त नहीं हुई है। पीएम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

About The Author: Swatantra Prabhat Desk