बीकापुर: एक ही थाना क्षेत्र के अलग-अलग गांव में फांसी लगाकर गवाई जान

स्वतंत्र प्रभात

बीकापुर अयोध्या। बीकापुर सर्किल क्षेत्र के थाना हैदरगंज में अलग-अलग गांव में रविवार की बीती रात 50 वर्षीय अधेड और 19 वर्षीय युवती गले में फंदा लगाकर आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। संबंधित थाने की पुलिस दोनों स्थानों पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर लिखा पढ़ी कर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाए। पहला मामला हैदरगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत बैंती कला गांव की है । जहां रविवार की देर रात्रि गांव के 50 वर्षीय संजय सिंह पुत्र रामबरन सिंह ने बाहर बाग में फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया । खूंटा तोड़कर भागी अपनी भैंस को ढूंढ रही गांव की एक महिला बाग में पहुंची तो पेड़ की डाल से फांसी के फंदे से लटके संजय सिंह को देखा तो बदहवास हालत में चिल्लाकर लोगों को इसकी सूचना दे दिया । पहुंचे परिजन फंदे से उतार कर संजय सिंह को जिला अस्पताल इलाज के लिए ले जा रहे थे । जहां रास्ते में उनकी मौत हो गई । सूचना पर पहुंची हैदरगंज पुलिस ने मृतक के पुत्र शुभम सिंह की लिखित सूचना पर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सोमवार की भोर 3 बजे के आसपास कांस्टेबल दीपक प्रथम कांस्टेबल तकदीर सिंह की देख रेख में भेज दिया । पुलिस को मृतक के पुत्र शुभम सिंह ने बताया कि उसके पिता शराब के आदि थे और शराब के नशे में उन्होंने आत्महत्या कर लिया है । वही इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक थाना हैदरगंज मोहम्मद अरशद ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है । अग्रिम कार्रवाई चल रही है । दूसरा मामला
छोटी इंति गांव में पारिवारिक विवाद के बाद महिला ने कमरे के अंदर दुपट्टे से गला कसकर आत्महत्या करने की कोशिश किया जिसकी हालत गंभीर होने पर जिला अस्पताल भेजा गया जहां इलाज के दौरान मौत हो गई।
रविवार की रात 7:15 के आसपास हैदरगंज थाना क्षेत्र की छोटी इंति गांव में पारिवारिक विवाद के उपरांत 19 वर्षीय शबनम पत्नी चांद बाबू ने कमरे के अंदर जाकर दुपट्टे से गला दबाकर आत्महत्या की कोशिश किया जानकारी होने पर पति सहित परिजन दरवाजा तोड़कर उसे बाहर निकाल लिया और स्थानीय जाना बाजार स्थित चितवन अस्पताल ले गई जहां मौजूद स्टाफ में इलाज शुरू कर दिया वही मौके पर क्षेत्र भवन पर निकले प्रभारी निरीक्षक थाना हैदरगंज मोहम्मद अरशद को जानकारी हुई तो तत्काल एंबुलेंस बुलाकर उसे जिला अस्पताल के लिए भिजवा दिया । वही रास्ते में केशुरुआ चौराहे के पास एंबुलेंस का टायर दग गया । जिसकी जानकारी होते ही तत्काल प्रभारी निरीक्षक मोहम्मद अरशद पुलिस गाड़ी से मौके पर पहुंचकर महिला को दूसरे वाहन से जिला अस्पताल भिजवा दिया ।
वही इस संबंध में सोमवार की सुबह 9:00 बजे के आसपास जानकारी देते हुए प्रभारी निरीक्षक थाना हैदरगंज मोहम्मद अरशद ने बताया कि महिला की हालात सीरियस थी जिसके चलते महिला को फैजाबाद शहर तक अपनी देखरेख में भिजवा दिया। जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। मौत की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

About The Author: Swatantra Prabhat UP