सेंट जोसेफ कॉलेज की नीतियों के खिलाफ विद्यार्थी परिषद का विरोध प्रदर्शन

लखनऊ
 
 शनिवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद बख्शी का तालाब ने जिले की मलिहाबाद नगर इकाई द्वारा सेंट जोसेफ कॉलेज की शैक्षिक समस्याओं को लेकर धरना प्रदर्शन किया गया।
 
सेंट जोसेफ कॉलेज में बढ़ती फीस और शिक्षको के व्यवहार से नाराज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकताओं ने विद्यालय के बाहर अपना अक्रोस जताया। जिला संयोजक अखंड प्रताप सिंह ने बताया कि विद्यालय प्रशासन का कोई भी फीस का मानक नहीं है,विद्यालय लगातार फीस को बढ़ाता जा रहा है और छात्र छात्राओं को शिक्षको के द्वारा प्रताड़ित भी किया जा रहा है।
 
विभाग संयोजक अशोक पांडे ने बताया कि विद्यालय मे कुछ अध्यापकों द्वारा हिंदू संस्कृति का और छात्र छात्राओं को तिलक वा कलावा बांध के आने पर रोक लगाया गया।
 
विद्यार्थी परिषद ने नायब तहसीलदार को ज्ञापन दिया अपनी मांग को रखते हुवे कहा कि विद्यार्थी परिषद की मांगों को 15 दिन के अंदर इसका निवारण किया जाए और विद्यालय के खिलाफ कार्यवाही की जाए नही तो अभाविप एक बड़े आंदोलन के लिए प्रयासरत होगी और ये भी कहा जिले के सभी ऐसे विद्यालय जिनका फीस का मानक तय नही है और छात्र हितों के खिआफ कार्य कर रही है वो भी आंदोलन के लिए तैयार रहे।
 
आंदोलन में पुष्पा गौतम ,दिव्यानी सिंह, अकाश रावत ,अभिषेक सिंह ,दिव्यांशु ,पृथ्वी, सौरभ ,प्रखर ,आकाश प्रताप सिंह, राजू, दीपक सिंह ,पवन कुमार ,योगेश गुप्ता, राजा सिंह, सौरभ सिंह आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे l
 

About The Author: Swatantra Prabhat Desk