बाबू जी स्वर्गीय अनवार अहमद की जयंती पर पर नम आंखों से दी गई श्रद्धांजलि।

स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो
उन्नाव। पूर्व सांसद, मंत्री, एमएलसी व पूर्व जिलाध्यक्ष अनवार अहमद ‘बाबूजी’ की 103 वीं जयंती अनवार अहमद के आवास पर मनाई गई। सपा कार्यकर्ताओं ने स्वर्गीय अनवर साहब के चित्र पर माला पहनकर पुष्पांजलि अर्पित की भारी संख्या में समाजवादी कार्यकर्ता मौजूद रहे साथ ही इस मौके पर एक भारी भंडारे का भी आयोजन किया गया। समाजवादी पार्टी के लंबे समय तक जिले के मुखिया रहे स्व. अनवार अहमद की जयंती पर सपा कार्यकर्ताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर उनके दिखाए रास्ते पर चलकर पार्टी और समाजवादी विचारधारा को मजबूत करने का संकल्प लिया।
स्वर्गीय अनवर अहमद ने पार्टी के प्रति निष्ठा और विचारों के वह पक्के थे। इससे वह सभी से जुड़ाव रखते थे। इस मौके पर समाजवादी पार्टी के जिला महासचिव उजैर अहमद, इस्माईल ख़ान अल्पसंख्यक जिला अध्यक्ष नियाज खान व भारी संख्या में समाजवादी पार्टी कार्यकर्ता मौजूद रहे। पूर्व मंत्री व पूर्व सांसद व जिला अध्यक्ष की जयंती मनाई गई। आज सुबह से ही स्वर्गीय अनवर अहमद बाबू जी के निवास कैसरगंज पर सुबह से ही लोगों का आना जाना शुरू हो गया वहां पर लोग पहुंच कर स्वर्गीय अनवार अहमद बाबूजी के चित्र पर फूल माला पहनाकर नम आंखों से श्रद्धांजलि अर्पित की।
इस अवसर पर सपा के जिला महासचिव उजैर अहमद ने कहा स्वर्गीय अनवार अहमद बाबू जी ने अपनी लंबी राजनीति में कभी किसी के साथ भेदभाव नहीं किया उन्होंने हमेशा हर वर्ग के लोगों का काम किया खासकर गरीब बेसहारा लोगों का कार्य किया है। एक साफ-सुथरी छवि के नेता रहे हैं इतने लंबे राजनीतिक जीवन में कोई भी आरोप नहीं लगा। उजैर अहमद ने कहा बाबूजी हमेशा कहा करते थे कि मुझे गरीब किसान मजदूरों का सहारा और लोगों का काम करने में सुकून मिलता है।
उन्होंने हमेशा गरीब मजदूरों को ही अपने साथ जुड़े रखा हमें उनके बताए हुए रास्ते पर चलकर उनके सपनों को साकार कर उनके बताए हुए रास्तों पर चलने का कार्य करेंगे यही उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि होगी। जिला महासचिव उजैर अहमद ने कहा कि ईमानदारी, स्पष्टवादिता का जो मार्ग बाबूजी ने दिखाया था उस पर चलने का संकल्प दोहराना होगा। साथही कहा कि जिस तरह से बाबूजी गरीबों की सेवा करना ईमानदारी से काम करना। साथी कहा कि बाबूजी जैसा ना कोई हो सकता है और ना ही बाबूजी कोई बन सकता है पर हां बाबू जी के बताया गया रास्ते पर चलने का काम कर रहे है।
 

About The Author: Swatantra Prabhat UP