लगातार हो रही बारिश के चलते कच्चे मकान की छत गिरने से दो लोग मलबे में दबे

स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो उन्नाव।

उन्नाव मौरावां थाना अंतर्गत अकोहरी गांव में लगातार हो रही बारिश ने कहर बरपा दिया है। बारिश के चलते बीती रात एक कच्चे मकान की छत भरभरा कर ढह गई। इससे कमरे में मौजूद मां-बेटी मलबे में दब गईं।

शोर सुन लोग वहां पहुंचे और मलवा हटाकर दोनों को बाहर निकाला और उन्हें एंबुलेंस से सीएचसी मौरावां पहुंचाया। जहां से उन्हें ज़िला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। जिला अस्पताल के डाक्टर के मुताबिक मां-बेटी की हालत खतरे से बाहर है।

उधर मकान गिरने की सूचना पर एसडीएम पुरवा मौके पर पहुँचे और जांच पड़ताल कर रिपोर्ट तैयार की है। जानकारी के अनुसार मौरावां थाना क्षेत्र के अकोहरी गांव निवासी रन्नो अपनी बेटी बबली के साथ कच्चे घर के कमरे में थी ।

लगातार हो रही बारिश के चलते घर की छत टपक रही थी। तभी बीती रात अचानक कमरे की छत भरभरा कर ढह गई जिसमे मां बेटी मलवे में दब गईं। उनका शोर सुनकर मोहल्ले में आस पास के लोग दौड़कर वहां पहुंचे और दोनों को बाहर निकालने के लिए मलवा हटाना शुरू किया।

जिसके बाद ग्रामीणों की कड़ी मशक्कत के बाद दोनों को बाहर निकाला गया। हालांकि लगातार हो रही बारिश के चलते उन्हें इसमें काफी कठिनाई का सामना करना पड़ा। लेकिन, ग्रामीणों ने काफी मशक्कत के बाद दोनों को बाहर निकाला, उधर पहले से ही अस्पताल ले जाने की तैयारियां कर ली गई थी।

मलबे से बाहर निकलते ही पास में सरकारी अस्पताल ले गए। जहां से उन्हें गंभीर देख जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। जहा जिला अस्पताल के डाक्टर के अनुसार दोनों की हालत में सुधार है। हालांकि उन्हें भर्ती कर इलाज किया जा रहा है।

हादसे की जानकारी पर एसडीएम पुरवा अतुल गंगवार राजस्व टीम के साथ मौके पर पहुँचे। जंहा उन्होंने जांच पड़ताल करने के साथ ही स्थानीय लेखपाल को विस्तृत जांच रिपोर्ट बनाने की बात कही। हादसे की जानकारी पर मौरावां पुलिस भी पहुंची थी।

About The Author: Swatantra Prabhat Reporters