भारतीय जनता पार्टी उन्नाव जिले में तोड़ेगी अपना ही रिकॉर्ड: अमरपाल मौर्या प्रदेश महामंत्री

प्रत्येक विधानसभा में 21 हजार नव मतदाता बनाने का लक्ष्य: अमरपाल मौर्या प्रदेश महामंत्री

प्रत्येक कार्यकर्ता को कम से कम 50 नवमतदाता बनवाना है।

स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो उन्नाव/

उन्नाव भारतीय जनता पार्टी द्वारा प्रदेश में नव मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में दर्ज करवाने और मतदाता सूची पुनरीक्षण अभियान में पार्टी कार्यकर्ताओं की सक्रिय भीगीदारी सुनिश्चित करने के लिए 'वोटर चेतना महाभियान' का आगाज किया गया है.

वोटर चेतना अभियान से जुडे़ पार्टी पदाधिकारियों और भाजपा कार्यकर्ताओं की कार्यशाला बृहस्पतिवार को भाजपा कार्यालय उन्नाव पर सम्पन्न हुई। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा मतदाता पुनरीक्षण कार्य प्रारम्भ किया गया है.

जिसमें जिम्मेदार राजनैतिक दल की भूमिका निभाते हुए भाजपा घर-घर जाकर युवाओं को नव मतदाता बनाने के लिए सम्पर्क करेगी. भाजपा का विचार है कि शत प्रतिशत मतदान से लोकतंत्र की मजबूती के साथ जवाबदेही भी बढेगी.

इसलिए भाजपा के पदाधिकारी, नेता तथा एक-एक कार्यकर्ता चुनाव आयोग के दिशा निर्देश में नए मतदाता बनाने, मतदाता सूचियों के संशोधन में सहयोग के साथ शत प्रतिशत मतदान के लिए जनजागरण का कार्य भी करते है

और भाजपा की बूथ समिति, सेक्टर समिति तथा पन्ना प्रमुख मतदाता को मतदान केन्द्र तक पहुंचाने का कार्य भी करते है यह बात वोटर चेतना महाभियान जिला कार्यशाला में मुख्य अतिथि प्रदेश महामंत्री व क्षेत्रीय प्रभारी अवध क्षेत्र अमरपाल मौर्या ने कही।

श्मौर्या ने आगे कहा वोटर चेतना महाभियान इस दिशा में आगे बढेगा और फार्म-6 भरवाने के साथ ही ऑनलाइन मतदाता बनने के लिए नव मतदाताओं को प्रेरित करने का काम करेगा. पार्टी के ने कहा कि 'यूपी में वोटर चेतना महाभियान' के अन्तर्गत पार्टी कार्यकर्ता संगठन को योजनानुसार नव मतदाताओं के नाम मतदाता सूची के दर्ज करवाने का कार्य करें.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत की पहचान पूरे विश्व में एक सशक्त राष्ट्र के रूप में बनी है.आज बड़ी संख्या में समाज के हर वर्ग के लोग भाजपा से जुड़ रहे है. प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि 'वोटर चेतना महाभियान' को बूथ स्तर तक प्रभावी ढंग से चलाकर नए मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में दर्ज करवाने का कार्य करें.

प्रत्येक कार्यकर्ता को कम से कम 50 नवमतदाता बनवाना है।प्रत्येक स्कूल कॉलेज में फैक्ट्री के बाहर स्टाल लगाकर मतदाता बनवाना है। योजनानुरूप कार्य करेंगे तो निश्चित ही लक्ष्य प्राप्त होगा। हम  लोकसभा चुनाव में सभी रिकॉर्ड तोड़ेंगे पिछली बार इतनी बड़ी जीत का रिकार्ड भी टूटेगा।

जिलाध्यक्ष अवधेश कटियार ने हर घर तिरंगा अभियान में प्रदेश में जिले का प्रथम स्थान पर आने और उन्नाव की तीन विधानसभाओं प्रदेश की प्रथम तीन स्थान पर रहने पर सभी कार्यकर्ताओं को बधाई और आभार व्यक्त करते हुए कहा 25 व 26 अगस्त को सभी 27 मंडलो में मंडल कार्यशाला तथा मतदाता सूची विशेष सम्पर्क अभियान सुनिश्चित किया जाएगा.

प्रत्येक बूथ पर 27 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम को सुनने के पश्चात् वोटर चेतना महाभियान के तहत मतदाता सूची सत्यापन, वाचन तथा अवलोकन का कार्य करना है। साथ ही मतदाताओं से सम्पर्क कर मतदाता पुनरीक्षण अभियान में सक्रिय भागीदारी करते हुए

मतदाता सूची के सत्यापन नए मतदाताओं के पंजीकरण और मतदाता सूची में सुधार के लिए योजनापूर्वक कार्य करना है मतदाताओं के कटे हुए नाम, नए संभावित मतदाताओं तथा परिवर्तित पते वाले नामों की सूची बनाने का कार्य भी करना है. इसके पश्चात् घर-घर सम्पर्क का महाभियान 28अगस्त से सितम्बर से 15 सितम्बर तक चलेगा.

जिले से लेकर बूथ तक के सभी पदाधिकारी तथा कार्यकर्ता सम्मिलित रहेंग। कार्यशाला  के पश्चात मन की बात की बैठक भी आयोजित की गई जिसमें क्षेत्रीय मंत्री दिलीप यादव ने मन की बात का भी विषय प्रस्तुत किया। कार्यशाला का संचालन जिला महामंत्री प्रवीण सिंह नूतन ने किया

कार्यशाला में पहुंचे मुख्य अतिथि प्रदेश महामंत्री अमर पाल मौर्य और क्षेत्रीय मंत्री दिलीप यादव का जिलाध्यक्ष द्वारा कार्यशाला में स्वागत तथा कार्यकताओं द्वारा कार्यालय पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया। इसके पूर्व कार्यशाला का शुभारंभ दीप प्रज्वलन और महापुरुषों डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी और पंडित दीन दयाल जी के चित्रों पर माल्यार्पण किया।

कार्यशाला में मुख्य अतिथि सहित जिलाध्यक्ष अवधेश कटियार क्षेत्रीय मंत्री दिलीप यादव जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती शकुन सिंह पूर्व जिलाध्यक्ष आनंद अवस्थी, प्रभान शंकर दीक्षित, राधेश्याम रावत, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य  रामचंद्र वर्मा, क्षेत्रीय अध्यक्ष अनुसूचित मोर्चा भगवती रावत,

प्रदेश संयोजक साहित्य एवं प्रचार विभाग वेणुरंजन भदौरिया, क्षेत्रीय कार्यसमिति सदस्य पुनीत गुप्ता मंचासीन रहे तथा इसमें जिला अभियान संयोजक सह संयोजक जिला पदाधिकारी, मंडल अध्यक्ष मंडल प्रभारी सभासद नगर पालिका नगर पंचायत चेयरमैन ब्लॉक प्रमुख मंडल मतदाता सूची प्रमुख आदि उपस्थित रहे।

About The Author: Swatantra Prabhat Reporters