कायस्थ पाठशाला की गवर्निंग कौंसिल की बैठक में मारपीट

हंगामे के बीच रिटर्निंग अफसर नियुक्त

 

 

स्वतंत्र प्रभात।
प्रयागराज।

एशिया के सबसे बड़े कायस्थ पाठशाला ट्रस्ट की गवर्निंग कौंसिल की बैठक मे हंगामे और मारपीट के बीच सेवानिवृत्त आईपीएस अधिकारी प्रमोद कुमार सक्सेना को आगामी चुनाव के लिए तीसरी बार रिटर्निंग अफसर चुना गया। इनके अलावा ट्रस्ट के चार अन्य अहम पदों पर भी नियुक्ति की गई। इस दौरान कुछ ट्रस्टियों के साथ धक्कामुक्की और अभद्रता भी हुई, इससे माहौल गरम रहा,।

बताया जाता है कि केपी ट्रस्ट की गवर्निंग कौंसिल की बैठक शाम चार बजे केपी कम्युनिटी सेंटर में शुरू हुई। दिसंबर में होने वाले ट्रस्ट के चुनाव के मद्देनजर रिटर्निंग अफसर के अलावा न्यायाधिकरण के सदस्यों के चयन के लिए नामों का प्रस्ताव आने के साथ ही केपी ट्रस्ट के अध्यक्ष जितेंद्र नाथ सिंह के कुछ करीबियों और समर्थकों ने ट्रस्टी रतन खरे के साथ धक्कामुक्की शुरू कर दी। इसी के साथ हंगामा शुरू हो गया। हंगामा और मारपीट करने वाले ट्रस्टी खरे की ओर से सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर केपी ट्रस्ट के बारे में पोस्ट डाले जाने से नाराज थे। इस दौरान कुछ लोगों ने बीच-बचाव भी किया, लेकिन बवाल की वजह से महज 15 मिनट के भीतर ही रिटर्निंग अफसर के चुनाव की प्रक्रिया पूरी कर कार्यवाही स्थगित कर दी गई।

कायस्थ पाठशाला के चुनाव के लिए सेवानिवृत्त आईपीएस प्रमोद कुमार सक्सेना को लगातार तीसरी बार रिटर्निंग अफसर नियुक्त किया गया। इसी तरह इलाहाबाद उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश न्यायमूर्ति विपिन सिन्हा को गवर्निंग कौंसिल ने इलेक्शन ट्रिब्यूनल का चेयरमैन नियुक्त किया। ट्रिब्यूनल के सदस्य के रूप में रिटायर्ड जिला जज एजे लाल और अमर सिन्हा को नियुक्त किया गया। राजेश कुमार को रिटर्निंग अफसर का असिस्टेंट बनाया गया।

उधर, इस घटना से नाराज ट्रस्ट के सदस्य निशीथ वर्मा ने इसे चुनाव से पहले माहौल खराब करने का षड्यंत्र बताया। उन्होंने कहा कि इस घटना से न्यासियों में डर का माहौल व्याप्त हो गया है। इसकी शिकायत पुलिस कमिश्नर और डीएम से की जाएगी, ताकि केपी ट्रस्ट के चुनाव में गड़बड़ी रोकी जा सके।

हालांकि, ट्रस्ट के प्रवक्ता अनिल कुमार श्रीवास्तव ने गवर्निंग कौंसिल की बैठक में मारपीट या किसी के साथ अभद्रता से इन्कार किया। उनका कहना था कि शांतिपूर्ण माहौल में रिटर्निंग अफसर का चयन किया गया। इस मौके पर केपी ट्रस्ट के अध्यक्ष जितेंद्र नाथ सिंह, भी मौजूद थे।

About The Author: Swatantra Prabhat Desk