प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के सड़क कार्यों को लेकर गुवाहाटी उच्च न्यायालय में मामला

पीड़ित आम लोग. राताबाड़ी विधायक विजय मालाकार से गुहार।

 असम करीमगंज 
संबाददाता दैनिक स्वतंत्र प्रभात 


असम करीमगंज जिले के सिंगलछड़ा में अनीपुर जामुयां एनईसी रोड से दक्षिण रामपुर पीएमजीएस एसवाईएएस-13--278 पैकेज नं 3 करोड़ 57 लाख 86 हजार 72 रुपये सड़क कार्य के लिए आवंटित किया गया था। उद्धृत ठेकेदार को काम का ठेका भी मिल गया।

 कार्य प्रारम्भ होने की तिथि 20-02-2021 तथा कार्य पूर्ण होने की तिथि 19-08-2021 थी। लेकिन 3 साल हो रहा है यह काम अभी तक अधूरा है, तदनुसार, ठेकेदार काम शुरू करता है लेकिन कुछ प्रगति के बाद काम पर विवाद होने पर काम रोक दिया जाता है। फिलहाल ये मामला गुवाहाटी हाई कोर्ट में चल रहा है. लेकिन सड़क बंद होने के कारण यह सड़क अब आम जनता, स्कूली छात्रों और एम्बुलेंस के लिए अनुपयोगी होने के कारण लोग बड़ी मुसीबत में है ग्रामीणों का कहना है यह सड़क आने जाने का एक हि साधन है।

 ग्रामीणों ने राताबाड़ी विधायक विजय मलाका से सड़क को आवागमन के लिए उपयुक्त बनाने की गुहार लगाई। उधर, कार्य के प्रभारी विभागीय कर्मी निर्माण चक्रवर्ती से कार्य के संबंध में जानकारी ली गयी, तो उन्होंने कहा कि मामला हाइकोर्ट में लंबित है, 

इसलिए जब तक मामले का निपटारा नहीं हो जाता, तब तक कुछ नहीं कहा जा सकता. उन्होंने आगे कहा कि अब हमारे पास करने को कुछ नहीं है. अब देखने वाली बात यह है कि इस जर्जर सड़क से परेशान लोगों को कब तक यह परेशानी झेलनी पड़ेगी।

About The Author: Swatantra Prabhat Desk