आबकारी के आकस्मिक निरीक्षण से दुकानदारों में मचा हड़कंप

स्वतंत्र प्रभात:⁠-मनोज पाण्डेय
 
आबकारी नियमों को तोड़ ठेकों के सामने चल रही अंडा मछली मुर्गा फ्राई की दुकानों को हटाया गया
 
जयसिंहपुर सुलतानपुर
 
जयसिंहपुर तहसील क्षेत्र के सेमरी बाजार कस्बे में स्थित वियर और देशी शराब की दुकानों पर आबकारी नियमों को तोड़ बैठा कर लोंगों को शराब पिलाने की मिल रही शिकायतों पर आबकारी निरीक्षक जयसिंहपुर द्वारा आकस्मिक निरीक्षण किया गया जिससे वहां दुकानों पर बैठकर शराब पीने वालों और दुकानदारों में हड़कंप मच गया।
 
आबकारी ने ठेकों के सामने चल रही दुकानों को हटवाते हुए चेतवानी दी कि दुबारा ऐसा करने पर आप लोंगों के विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी।
 
 
जयसिंहपुर तहसील क्षेत्र के सेमरी बाजार कस्बे  स्थित देशी शराब व वियर की दुकानों के परिसर क्षेत्र में अंडा, मछली और मुर्गा फ्राई की दुकानें आबकारी नियमो के विरुद्ध संचालित थी जिसकी बार बार शिकायत आबकारी निरीक्षक जयसिंहपुर से स्थानीय लोंगों द्वारा की जा रही थी कि ठेकों से शराब लेकर लोग इन्ही दुकानों पर बैठकर खुलेआम शराब पी रहे है जिससे वही पर ही शराबियों का जमावड़ा लगा रहता है
 
और आस पास के लोंगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। लोंगों द्वारा आबकारी निरीक्षक जयसिंहपुर डॉ महेंद्र प्रताप वर्मा को शुक्रवार को सुबह से ही लोंगों द्वारा शिकायत की गई कि दुकानों के खुलने के बाद यही अंडा ,मछली की दुकानों पर बैठ कर शराब पी रहे है।
 
लोंगों की शिकायत को संज्ञान में लेते हुए आबकारी निरीक्षक जयसिंहपुर अपने हमराहियों  व सेमरी बाजार पुलिस चौकी इंचार्ज विजय कुमार गुप्ता के साथ आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान दुकानों पर बैठकर शराब आई रहे शराबियों और दुकानदारों में हड़कंप मच गया। दुकानों पर बैठकर शराब पी रहे शराबी पुलिस और आबकारी टीम को देखते ही भाग खड़े हुए।
 
आबकारी निरीक्षक डॉ महेंद्र प्रताप वर्मा ने ठेका परिसर में आबकारी नियमो के विरुद्ध चल रही इन दुकानों को वहाँ से हटवाते हुए दुबारा ऐसा न करने के लिये मना किया गया और चेतवानी देते हुए कहा कि अगर दुबारा ऐसा हुआ तो आप लोंगों के विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी।
 
  इस संबंध में आबकारी निरीक्षक डॉ महेंद्र प्रताप वर्मा ने बताया कि ग्रामीणों की शिकायत पर यह कार्यवाही की गई है

About The Author: Swatantra Prabhat Reporters