चौकी प्रभारी के साथ रैपिड एक्शन फोर्स के जवानों ने किया फ्लैग मार्च‌

स्वतंत्र प्रभात 

मिल्कीपुर, अयोध्या। आगामी त्योहारों को मद्देनजर रखते हुए पुलिस प्रशासन ने शांति व्यवस्था को कायम रखने के उद्देश्य और असामाजिक तत्वों को कड़ी चेतावनी देने के लिए बृहस्पतिवार को चौकी क्षेत्र में सीआरपीएफ शाखा के रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) की 91-डी बटालियन के जवानों ने आगामी त्यौहार 15 अगस्त, चेहल्लुम ,सावन मेला रक्षाबंधन एवं जन्माष्टमी के त्यौहार को लेकर फ्लैग मार्च निकाला गया।
पुलिस चौकी प्रभारी  रजनीश पाण्डेय  के नेतृत्व में सभी उपनिरीक्षकों व पुलिस बल के साथ हैरिंग्टनगंज,धरमगंज,रेवतीगंज सहित प्रमुख बाजारों एवं संवेदनशील मोहल्लों से यह फ्लैग मार्च गुजरा। काफी संख्या में पुलिस बल को देखकर लोग घरों से बाहर निकल आए और दुकानों पर मौजूद लोग पुलिस को फ्लैग मार्च करते देख टकटकी लगाकर देखने लगे।
चौकी प्रभारी रजनीश पाण्डेय  ने बताया कि आगामी त्योहारों को लेकर काफी सतर्कता बरती जा रही है। ये फ्लैग मार्च उन लोगों के लिए कड़ी चेतावनी है, जो सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की फिराक में लगे रहते हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की नई परंपरा की शुरुआत नहीं होने दी जाएगी। जो भी शांति भंग अथवा माहौल को खराब करने की कोशिश करेगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।फ्लैग मार्च के दौरान पुलिस ने कई संदिग्ध वाहनों की भी चेकिंग की।
इस मौके पर आरएएफ की 91 वीं बटालियन की डी कंपनी के सहायक कमांडेंट प्रेम कुमार, कंपनी कमांडर चंद्र पाण्डेय, स्पेक्टर अमित कुमार दुबे  भंवरलाल पुलिस चौकी के कांस्टेबल भानु यादव शिवम यादव तथा रैपिड एक्शन पुलिस फोर्स के जवान मौजूद रहे।

About The Author: Swatantra Prabhat UP