गौकशी में फरार चल रहे तीन और आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

स्वतंत्र प्रभात:⁠-मनोज पाण्डेय 
 
जयसिंहपुर सुलतानपुर। स्थानीय कोतवाली क्षेत्र के सेमरी बाजार कस्बे में विगत दिनों गोकशी की घटना और गोवंशों के सिर व अवशेष मिलने के मामले में संलिप्त तीन और अभियुक्तों को पुलिस ने गिरफ्तार कर विधिक कार्यवाही करते हुए जेल भेज दिया।
     गौरतलब हो कि विगत शुक्रवार को जयसिंहपुर कोतवाली क्षेत्र के सेमरी बाजार कस्बे में चार मवेशियों के कटे सिर और अवशेष मिलने से हड़कंप मच गया था। गौकशी की घटना से क्षेत्रीय लोंगों में काफी आक्रोश हो गया था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने कस्बे के शमशीर उर्फ मोनू के घर छानबीन की तो उसके घर गौमांस ,चपड़ और अन्य हथियार बरामद किया तथा पूंछतांछ के दौरान बताए गए अन्य स्थानों पर जब पुलिस  रात में माल बरामदी के लिये गई तो शमशीर ने छुपाए गए असलहे से पुलिस पर फायर झोंक दिया जबाबी कार्यवाही में पुलिस की गोली से वह घायल हो गया जिसे उपचार के लिये अस्पताल में भर्ती कराया गया था। गोकशी की घटना पर गोरक्षा प्रभारी अध्यक्ष लल्लू तिवारी ने 11 नामजद और कुछ अन्य अज्ञात के विरुद्ध लिखित तहरीर दी थी जिस पर पुलिस ने गोबध निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर तवसीर, कलाम,तसलीम और आसमा को गिरफ्तार कर जेल भेज कर कार्यवाही की गई थी। वही इस घटना में शामिल अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिये सेमरी पुलिस चौकी इंचार्ज अपने हमराही सिपाहियों के साथ लगातार उनके ठिकानों पर दबिश दे रहे थे । बुधवार को मुखबिर द्वारा सेमरी बाजार पुलिस चौकी इंचार्ज केसी यादव को सूचना मिली कि मामले के तीन आरोपी पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के चांदपुर अंडर पास के पास खड़े है। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने तीनों अभियुक्तों यूनुस पुत्र हदीस 52 वर्ष, शकील पुत्र तौफीक उम्र 30 वर्ष निवासीगण सबई डंडियवा व जमालअहमद उर्फ फुलुका पुत्र अब्दुल कलाम उम्र 38 वर्ष निवासी महमूदपुर सेमरी जयसिंहपुर को गिरफ्तार कर  लिया। पुलिस ने तीनों अभियुक्तों को विधिक कार्यवाही करते हुए उन्हें जेल भेज दिया।
    गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में उप निरीक्षक के सी यादव, हे0 का0 अभिषेक सिंह, का0 संदीप यादव, धीरज यादव एवं महिला का0 रीता शामिल रहे।

About The Author: Swatantra Prabhat Reporters