संदिग्ध परिस्थितियों में शिक्षक लापता, गुमशुदगी रिपोर्ट दर्ज

स्वतंत्र प्रभात 

मिल्कीपुर, अयोध्या। इनायत नगर थाना के अछोरा गांव निवासी एक शिक्षक के कोतवाली रुदौली क्षेत्र के प्रकाश पुरम खैरनपुर मोहल्ले से रहस्यमय ढंग से अचानक लापता होने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने पत्नी की तहरीर पर गुमशुदगी दर्ज करके शिक्षक की खोजबीन शुरू कर दी है।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक अछोरा गांव निवासी हौसिला प्रसाद पुत्र नकछेद, शिक्षा क्षेत्र रुदौली के प्राथमिक विद्यालय मटौली में प्रधानाध्यापक के पद पर कार्यरत हैं। जो बीते 4 अगस्त को संदिग्ध परिस्थितियों में अचानक कहीं लापता हो गए हैं। घटना की जानकारी के बाद अपहृत शिक्षक की पत्नी मीरा देवी ने कोतवाली रुदौली पुलिस को तहरीर देते हुए बताया कि बीते 4 अगस्त को उनके शिक्षक पति शिक्षण कार्य हेतु विद्यालय पहुंचे और वहां मौजूद शिक्षकों से यह कह कर विद्यालय से वापस चले गए कि वह अपनी पत्नी को लाने तथा आवश्यक कार्य से जा रहे हैं। पत्नी का कहना है कि विद्यालय से वह प्रकाश पुरम खैरनपुर स्थित आवास पर आए और बाइक खड़ी करके ताला बंद करने के बाद कहीं चले गए।

पत्नी ने बताया वह 5 दिन पूर्व मायके गई थी जब वह दूसरे दिन पहुंची तो देखा की मकान में ताला बंद है।आसपास जानकारी करने पर कोई पता नहीं चला। जिसके बाद उसने अपने रिश्तेदारों तथा सगे संबंधियों के यहां जानकारी की, लेकिन कहीं भी कोई पता नहीं चल सका। पत्नी द्वारा यह भी बताया गया कि विगत एक माह से उनके पति मानसिक रूप से परेशान थे। लेकिन अपनी परेशानी किसी से नहीं बताया था। थक हार कर पत्नी ने कोतवाली रुदौली तथा इनायत नगर पुलिस को तहरीर देते हुए किसी अनहोनी की आशंका जताते हुए शीघ्र पति की बरामदगी की गुहार लगाई है। कोतवाली रुदौली पुलिस ने मामले में गुमशुदगी दर्ज करके घटना की गहन छानबीन शुरू कर दी है। इसके अलावा शिक्षक की पत्नी ने इनायत नगर पुलिस को भी तहरीर देते हुए कार्रवाई की गुहार की है। हालांकि प्रभारी निरीक्षक नीरज सिंह ने मामले से पूरी तरह से अनभिज्ञता व्यक्त की है।

About The Author: Swatantra Prabhat UP